whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Video: ट्रेन के AC कोच में जहरीला सांप, देखकर यात्री गए कांप, जानें क्या बोला रेलवे?

Snake in Train Video Viral: एक्सप्रेस ट्रेन के AC कोच में एक बार फिर सांप निकला है। लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वहीं घटना से प्रभावित यात्री ने वीडियो ट्वीट करके पोस्ट लिखकर रेलवे मंत्रालय को घटना से अवगत कराया।
10:27 AM Oct 23, 2024 IST | Khushbu Goyal
video  ट्रेन के ac कोच में जहरीला सांप  देखकर यात्री गए कांप  जानें क्या बोला रेलवे
पर्दे के साथ रेंगते हुए सांप बर्थ तक पहुंच गया।

Train AC Coach Snake Video Viral: ट्रेन में एक बार फिर सांप मिला, जो रेंगते हुए पर्दे के पीछे से सीट तक आ गया। लोगों ने जैसे ही पर्दे को हिलते देखा तो उन्हें सांप नजर आया। सांप को देखते ही कोच में सफर कर रहे यात्रियों में चीख पुकार मच गई। उन्होंने तुरंत पायलट को कोच में सांप होने की सूचना दी। पायलट ने IRCTC कर्मियों को बुलाया, जिन्होंने चादर की मदद से सांप को पकड़कर जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया, लेकिन सांप कहां से आया, इस बारे में पता नहीं चल पाया है। यात्रियों ने कोच में सांप निकलने का वीडियो भी बनाया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Advertisement

यात्री ने वीडियो ट्वीट करके मांगा सहयोग

एक यात्री ने अपने X हैंडल पर ट्वीट करके वीडियो पोस्ट किया और रेल मंत्रालय ने मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया। इस ट्वीट पर रेलवे की सर्विस टीम ने रिप्लाई किया। उन्होंने मामले को रेलवे अधिकारियों तक पहुंचाया और लिखा कि कृपया अपना PNR/UTS नंबर और मोबाइल नंबर DM के जरिए सर्विस टीम तक पहुंचाएं। यात्री समस्याओं और असुविधाओं के बारे में http://railmadad.indianrailways.gov.in पर शिकायत कर सकते हैं। समस्या के समाधान के लिए 139 डायल करें। वहीं रांची के मंडल रेल प्रबंधक ने रिप्लाई किया कि आपकी शिकायत स्वीकार कर ली गई है।

Advertisement

Advertisement

इस ट्रेन के AC कोच में निकला था सांप

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, झारखंड-गोवा रूट पर दौड़ने वाली वास्को-डा-गामा वीकली एक्सप्रेस ट्रेन में सांप निकला है। ट्रेन के AC 2-टियर कोच में सांप को निचली बर्थ के बगल में लगे पर्दे के पास रेंगते हुए देखा तो कोच में सफर कर रहा अंकित कुमार सिन्हा और उनके माता-पिता के हाथ पैर फूल गए। हंगामा देखकर दूसरे यात्री भी आ गए और अंकित को संभालते हुए सांप का वीडियेा बनाया। 21 अक्टूबर की घटना है।

अंकित ने वीडियो को ट्वीट करते हुए रेलवे को टैग किया और लिखा कि वह 21 अक्टूबर को ट्रेन-17322 (जसीडीह से वास्को डा गामा) में माता-पिता के साथ सफर कर रहा था कि बर्थ पर सांप आ गया। शिकायत माता-पिता की ओर से है। कृपया तत्काल कार्रवाई करें। सांप का वीडियो संलग्न हैं। उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को भी पोस्ट में टैग करते हुए अपील की कि ट्रेन के कोच में इस तरह सांप निकलने की घटना को गंभीरता से लेने और तत्काल कार्रवाई करने की आवश्यकता है।

गरीब रथ एक्सप्रेस में भी निकल चुका सांप

बता दें कि सितंबर महीने में गरीब रथ एक्सप्रेस 12187 में सांप निकला था। दौड़ती ट्रेन की खिड़की पर लोगों ने सांप को लटके हुए देखा तो उसकी सांसें अटक गईं। सांप ने हलचल महसूस होते ही फन फैला लिया। यह देखकर यात्री डर गए। ट्रेन जबलपुर से मुंबई जा रही थी। भुसावल और कसारा स्टेशन के बीच ट्रेन के AC कोच G17 में सीट नंबर 23 के पास यह सांप लटका था, जो करीब 5 फीट लंबा था। इस सांप का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया गया था।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो