whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भूकंप आया तो खुद की जगह बच्चों को बचाने लगीं नर्सें, CCTV वीडियो हो रहा वायरल

Taiwan Earthquake Viral Video : वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि ताइवान में भूकंप आने के बाद अस्पताल में भर्ती बच्चों को संभालने के लिए नर्सों ने पूरी कोशिश की। सीसीटीवी में सबकुछ रिकॉर्ड हो गया और अब यह वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो देखने के बाद लोग नर्सों की जमकर तारीफ कर रहे हैं।
06:35 PM Apr 05, 2024 IST | Avinash Tiwari
भूकंप आया तो खुद की जगह बच्चों को बचाने लगीं नर्सें  cctv वीडियो हो रहा वायरल
Taiwan earthquake

Taiwan Earthquake Viral Video: 3 अप्रैल को ताइवान में भयंकर भूकंप आया था, इस भूकंप की वजह से ताइवान में भारी तबाही मची। भूकंप के बाद पैदा हुए हालातों के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए लेकिन अब एक और वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में अस्पताल में नवजात बच्चों को बचाती नर्सों का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोग नर्सों की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

ताइवान का वीडिया वायरल

भूकंप आने के बाद एक तरफ जहां लोगों को जान बचाने के लिए किसी सुरक्षित स्थान पर जाने की सलाह दी जाती है। लोग घबरा जाते हैं और इधर-उधर भागने लगते हैं। हाल ही में ताइवान में आए भूकंप के बाद अस्पताल की ईमारत को हिलते हुए देखा जा सकता है। भूकंप के बाद अस्पताल में मौजूद नवजात बच्चों के बिस्तर तेजी से से हिलने लगे।

वहां मौजूद नर्से दौड़कर बच्चों के पास पहुंची और उनके बिस्तर को पकड़कर खड़ी हो गईं। एक के बाद एक कई नर्स वहां पहुंची और बच्चों की सुरक्षा में खड़ी हो गईं। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और अब बच्चों को बचाने वाली नर्सों की जमकर तारीफ हो रही है।

देखिए वीडियो


एक ने लिखा कि अटूट समर्पण, मेहनत और प्रतिबद्धता इसी को कहते हैं। एक ने लिखा कि ताइवान के अस्पताल में नर्सें ताइवान में आए भूकंप के दौरान बच्चों की जिस तरह रक्षा कर रही हैं, मेरा सैल्यूट करने का मन करता है। एक ने लिखा कि इंसानियत अभी भी जिंदा है। अपनी जान बचाने की जगह इन लोगों ने बच्चों को बचाना उचित समझा। एक अन्य ने लिखा कि इसके लिए हिम्मत और मानसिक ताकत की आवश्यकता होती है।

यह भी पढ़ें : इमारतें गिरी, पहाड़ दरके, मची चीख पुकार; Videos में देखें ताइवान में भूकंप से कैसे मचा हाहाकार?

बता दें कि 3 अप्रैल को ताइवान में आया भूकंप 25 सालों में सबसे शक्तिशाली था। इससे पहले 1999 में नानटौ काउंटी में 7.2 तीव्रता का भूकंप आया था, जिसमें 2,500 से अधिक लोग मारे गए थे और 1,300 से अधिक अन्य घायल हुए थे। वहीं 3 अप्रैल को आए भूकंप में कुल 9 लोगों की मौत हुई है एक हजार से अधिक लोग घायल हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो