whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बिहार की खुशबू मैडम की टीचिंग स्टाइल का Fan हुआ पूरा देश, वायरल VIDEO देख लोग बोले- शिक्षक बनो तो खुशबू की तरह

Viral Video : सोशल मीडिया पर आजकल बिहार की खुशबू मैडम का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। पूरे देश में खुशबू मैडम के पढ़ाने के स्टाइल की तारीफ हो रही है। खुशबू के इस वीडियो की शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार के ओएसडी संजय कुमार ने भी तारीफ की है।
09:49 PM Aug 11, 2024 IST | Devansh Shankhdhar
बिहार की खुशबू मैडम की टीचिंग स्टाइल का fan हुआ पूरा देश  वायरल video देख लोग बोले  शिक्षक बनो तो खुशबू की तरह
Viral Video

Viral Video: स्कूल में सभी टीचरों के पढ़ने का अंदाज अलग-अलग होता है और इसमें सबसे मुश्किल काम छोटे बच्चों को पढ़ाना होता है क्योंकि छोटे बच्चों को पढ़ाने के लिए छोटा बच्चा बनना पड़ता है। आजकल सोशल मीडिया पर बिहार की खुशबू मैडम का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह बच्चों के साथ डांस करके उन्हें मात्रा का ज्ञान दे रही हैं। वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे बच्चे भी मैडम की नकल करके डांस करते हैं और हिंदी की मात्राओं को अच्छे से समझते हैं। खुशबू मैडम का यह वीडियो पूरा देश में वायरल हो रहा है और हर कोई उनके पढ़ाने के अंदाज को खूब पसंद कर रहा है।

यह भी पढ़े: रोबोट के साथ खेलने में खिलाड़ियों के छूटे पसीने, टेबल टेनिस खेलने का Viral Video

वीडियो में क्या था ?

आपको बता दें खुशबू मैडम बिहार के बांका जिले के कटोरियां प्रखंड में स्थित प्रोन्नत मध्य विद्यालय, कठौन की टीचर हैं और जिस अंदाज में खुशबू मैडम बच्चों को पढ़ाती हैं, उससे वे आसानी से समझ जाते हैं और बच्चे उनकी क्लास में काफी खुश भी रहते हैं। खुशबू मैडम ने अपने इस वीडियो को सोशल साइट एक्स पर अपने अकाउंट @Tchr_Khushboo से शेयर किया है। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- "मात्रा का ज्ञान, बच्चों की समझ बेहतर तरीके से डेवलप हो। इसके लिए हमें भी कभी-कभी बच्चा बनना पड़ता है और बच्चा बनकर बच्चों को पढ़ाना व सीखने-सिखाने की प्रक्रिया में मदद करना बहुत खुशी प्रदान करता है।"

ये है वायरल वीडियो :

यह भी पढ़े: Delhi Metro में हेयर कट को लेकर एक दूसरे से भिड़े दो शख्स जमकर हुई गाली-गलौज, VIDEO Viral

Viral Video पर लोगों के रिएक्शंस :

वीडियो वायरल होने के बाद लोग जमकर खुशबू मैडम की तारीफ कर रहा है। साथ ही साथ शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार के ओएसडी संजय कुमार ने भी वायरल वीडियो देखने के बाद खुशबू मैडम की तारीफ की है।

आपको बता दें कि, भारत सरकार बच्चों को रोज स्कूल आने के लिए जागरूक कर रही है। इसके लिए सरकार 'चहक' नाम का कार्यक्रम चला रही है। इस कार्यक्रम में शिक्षा के प्रति बच्चों में रुचि जगाने और आसानी से पाठ्यक्रम की समझ बनाने के लिए टीचरों को ट्रेनिंग दी जा रही है। जिससे टीचर बच्चों को रोज स्कूल आने के लिए प्रेरित कर सकें। खुशबू मैडम भी इस योजना के अंतर्गत बच्चों को स्कूल रोज आने के लिए प्रेरित कर रही है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो