होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

कनाडा में नौकरी का 'खौफनाक' सच; रेस्टोरेंट के बाहर वेटर बनने के लिए लाइन में लगे दिखे 3000 भारतीय

Indians Video Viral on Social Media: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें भारतीयों को लाइन में लगे देखा जा सकता है। इस वीडियो के कैप्शन में लाइन में लगने की वजह बताई गई है और इस वीडियो पर यूजर्स कमेंट भी खूब कर रहे हैं।
12:29 PM Oct 06, 2024 IST | Khushbu Goyal
ऑनलाइन अप्लाई करने के बाद इंटरव्यू देने आए।
Advertisement

3000 Indians in Line For Waiter Job: हर साल लाखों भारतीय विदेश में पढ़ाई करने का सपना लेकर कनाडा जाते हैं। इनमें से ज्यादा नौजवान वहां नौकरी करके पढ़ाई का खर्च उठाने का फैसला करके जाते हैं, लेकिन कनाडा में नौकरी तलाश करना आसान काम नहीं है। सपने देखने का हक सभी को है, लेकिन इस सपने की हकीकत कुछ और ही है।

Advertisement

जी हां, सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसे देखकर और मामले के बारे में जानकर आप कहेंगे कि वाकई सपनों से बाहर की दुनिया बेहद अलग है। वायरल वीडियो में हजारों भारतीय छात्रों को कनाडा में रेस्टोरेंट के बाहर वेटर की नौकरी के लिए कतार में खड़े दिखाया गया है। करीब 3000 भारतीय इस नौकरी के लिए आए।

 

Advertisement

वेटर और सर्विस स्टाफ की नौकरी चाहिए

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वायरल वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर @MeghUpdates नामक अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो पोस्ट को कैप्शन दिया गया है कि सुंदर सपनों के साथ भारत छोड़कर कनाडा जाने वाले छात्रों को गंभीर आत्मनिरीक्षण की आवश्यकता है! कनाडा के तंदूरी फ्लेम रेस्टोरेंट के बाहर छात्रों की लंबी कतार लगी है।

इनमें ज्यादातर भारतीय हैं, जो बेसब्री से नौकरी के लिए इंटरव्यू का इंतजार कर रहे हैं। वे लोग रेस्टोरेंट में वेटर और सर्विस स्टाफ की जॉब के लिए इंटरव्यू देने आए हैं। लाइन में लगे अगमवीर सिंह ने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि दोपहर 12 बजे के आसपास आया था और लाइन बहुत लंबी थी। इंटरनेट पर अप्लाई किया था। लोग यहां यूं ही आ रहे हैं। लगता नहीं कि यहां नौकरियों की कोई गुंजाइश है।

यह भी पढ़ें:गैंगरेप केस में नाबालिग को उम्रकैद! फिरोजाबाद में 20 साल के युवक पर क्यों चला एडल्ट की तरह मुकदमा?

वीडियो पर कमेंट भी निराश करने वाले आए

एक अन्य युवक ने कहा कि यह बहुत बुरा है। हर कोई नौकरी की तलाश में है और किसी को भी ठीक से नौकरी नहीं मिल रही है। कई दोस्तों के पास अभी नौकरी नहीं है और वे 2-3 साल से यहां हैं। वहीं इस फुटेज के वायरल होने के बाद इस पर लोगों की टिप्पणियां भी आ रही हैं। एक X यूजर ने कमेंट किया कि यह उन लोगों के लिए कठोर वास्तविकता है, जो सोचते हैं कि कनाडा दूध और शहद की भूमि है।

एक अन्य यूजर ने लिखा कि इतने सारे छात्रों को ऐसी विकट परिस्थिति में देखना निराशाजनक है। एक यूजर ने टिप्पणी की कि शायद यही समय है कि भावी छात्र अपने फैसले पर पुनर्विचार करें और ऐसा कदम उठाने से पहले 2 बार सोचें। एक यूजर ने सहानुभूति व्यक्त की और कहा कि इतने सारे युवाओं को नौकरी खोजने के लिए संघर्ष करते देखना दिल दहला देने वाला है।

यह भी पढ़ें:अलर्ट! सूर्य में भीषण विस्फोट होगा, भयंकर तूफान मचा सकता है तबाही; धरती पर मंडरा रही ‘आफत’

Open in App
Advertisement
Tags :
aaj ka viral videoCanada newsTrending Newsworld news
Advertisement
Advertisement