whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

खतरनाक तरीके से स्केटिंग करते बच्चों के वायरल वीडियो पर FIR? वीडियो शेयर करने वाले पर आई मुसीबत!

UP Police Action : यूपी पुलिस ने एक सोशल मीडिया अकाउंट चलाने वाले शख्स पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है, जिसके द्वारा बच्चों के स्टंट का वीडियो शेयर कर गाजियाबाद का बताया गया था। वीडियो उत्तर प्रदेश का ही नहीं बल्कि भारत का भी नहीं है।
07:24 PM Aug 16, 2024 IST | Avinash Tiwari
खतरनाक तरीके से स्केटिंग करते बच्चों के वायरल वीडियो पर fir  वीडियो शेयर करने वाले पर आई मुसीबत

UP Police Action : उत्तर प्रदेश पुलिस अब ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने जा रही है, जो पुराने या गलत दावे के साथ वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें छोटे-छोटे बच्चे सड़क पर खतरनाक तरीके से स्केटिंग करते दिखाई दिए थे। इस वीडियो को कुछ लोगों ने यूपी का बताया था, इसके बाद यूपी पुलिस ने इस वीडियो का फैक्ट चेक किया और बताया कि यूपी ही नहीं, भारत का ही नहीं हैं। अब पुलिस ने वीडियो शेयर करने वालों पर कार्रवाई की बात कही है।

पिछले कुछ समय से सड़क पर खतरनाक तरीके से स्टंट करने के कई वीडियो वायरल हुए, कुछ वीडियो को लेकर पुलिस ने कार्रवाई भी की। इसी बीच एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ, जिसमें तीन बच्चे चलते ऑटोरिक्शा के पीछे खतरनाक स्टंट कर रहे थे। कुछ लोगों ने दावा किया कि वीडियो यूपी के गाजियाबाद का है। पुलिस ने इस वीडियो की जांच की और बताया कि वीडियो को गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा हैं। इस मामले को लेकर FIR दर्ज की जाएगी।

पुलिस ने वीडियो का किया फैक्ट चेक 

पुलिस ने वायरल वीडियो की जांच के बाद X पर लिखा, "बांग्लादेश के वीडियो को सत्यापन किए बिना इसे भ्रामक रूप से गाजियाबाद का इंगित करके पोस्ट किए जाने के सन्दर्भ में आपके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही हेतु गाजियाबाद पुलिस को निर्देशित किया गया है।" पुलिस की जांच में पता चला कि वीडियो बांग्लादेश का है ना कि उत्तर प्रदेश का!

पुलिस के एक्शन पर सफाई

हालांकि जिस अकाउंट से वीडियो को शेयर किया गया था, उसकी तरफ से सफाई में कहा गया कि इसे लोगों को जागरूक करने के लिए शेयर किया गया था। इस तरह की तमाम घटनाएं हो रही हैं, हमने कहीं नहीं कहा कि वीडियो गाजियाबाद का है। हालांकि अब गाजियाबाद पुलिस ने मामले का संज्ञान ले लिया है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि पुलिस किस तरह की कार्रवाई करने जा रही है।

यह भी पढ़ें : वड़ा पाव वाली गर्ल के बाद पिंकी पास्ता वाली का वीडियो वायरल, जानें बीच सड़क पर क्यों हुआ बवाल

यूपी पुलिस के इस पोस्ट पर एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि इस वीडियो में ऐसा कुछ नहीं है, जिसके आधार पर पुलिसिया कार्रवाई की जाए तो वहीं एक अन्य ने लिखा कि अगर पुलिस फेक और भ्रामक वीडियो शेयर करने वालों पर इसी तरह नकेल कसना शुरू कर दे तो फेक वीडियो पर लगाम लग सकेगी। एक अन्य ने लिखा कि वाह पुलिस हो तो यूपी पुलिस जैसी, बिना शिकायत के ही जांच करके बता दिया कि वीडियो कहां का है और इसे शेयर करने वालों पर कार्रवाई करने का भी आदेश दे दिया है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो