whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

वंदे भारत ट्रेन के खाने में मिला जिंदा कॉकरोच, तस्वीरें वायरल होते ही रेलवे प्रशासन ने शुरू की जांच

Vande Bharat Trending Video: भारतीय रेलवे की वंदे भारत ट्रेन में मिलने वाले खाने में कॉकरोच निकलने के बाद, ट्रेन की सफाई पर सवाल उठ रहे हैं। यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। रेलवे प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है।
10:02 AM Aug 21, 2024 IST | Devansh Shankhdhar
वंदे भारत ट्रेन के खाने में मिला जिंदा कॉकरोच  तस्वीरें वायरल होते ही रेलवे प्रशासन ने शुरू की जांच
Vande Bharat Trending Video

Vande Bharat Trending Video: भारतीय रेलवे की वंदे भारत ट्रेन, जो देश की सबसे प्रीमियम ट्रेनों में से एक है, हाल ही में एक विवाद में फंस गई है। ट्रेन में मिलने वाले खाने में एक जिंदा कॉकरोच निकलने के बाद, ट्रेन की सफाई पर सवाल उठ रहे हैं। यह घटना 19 अगस्त को हुई थी जब एक यात्री, रिक्की जेसवानी, अपने परिवार के साथ शिरडी से मुंबई की यात्रा कर रहे थे। उन्होंने डिनर का ऑर्डर दिया और दाल परोसी गई। लेकिन जब उन्होंने दाल में चम्मच डाला तो उन्हें जिंदा कॉकरोच मिला। रिक्की ने इस घटना की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर साझा की, जिससे यह तेजी से वायरल हो गया।

असल में क्या हुआ था ?

यह घटना 19 अगस्त को हुई थी जब एक यात्री, रिक्की जेसवानी, अपने परिवार के साथ शिरडी से मुंबई की यात्रा कर रहे थे। उन्होंने डिनर का ऑर्डर दिया और दाल परोसी गई। लेकिन जब उन्होंने दाल में चम्मच डाला तो उन्हें जिंदा कॉकरोच मिला।

सोशल मीडिया पर वायरल

रिक्की ने इस घटना की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर साझा की, जिससे यह तेजी से वायरल हो गया। उन्होंने ट्रेन की पेंट्री की भी तस्वीरें साझा कीं, जो बहुत ही गंदी दिखाई दे रही थी।

यह भी पढ़े: इस फोटो में छुपी है गलती, कितने सेकंड में खोज सकते हैं आप?

रेलवे प्रशासन की प्रतिक्रिया

रेलवे प्रशासन ने इस घटना पर प्रतिक्रिया दी है और जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि वे यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को प्राथमिकता देते हैं और इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

ये ट्वीट हुआ वायरल : 

सफाई का मुद्दा

यह घटना भारतीय रेलवे में सफाई के मुद्दे को उजागर करती है। वंदे भारत ट्रेन को प्रीमियम ट्रेन के रूप में प्रचारित किया जाता है, लेकिन यह घटना दर्शाती है कि अभी भी बहुत कुछ सुधार की आवश्यकता है।

क्या करना चाहिए?

रेलवे प्रशासन को इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने चाहिए। इसमें सफाई कर्मचारियों को प्रशिक्षण देना, नियमित सफाई जांच करना और सफाई मानकों का पालन सुनिश्चित करना शामिल है।

यह भी पढ़े:सीमेंट से बना दिया लहसुन, असली-नकली की पहचान करना हुआ मुश्किल; Video Viral

Vande Bharat Trending Video

यात्रियों को क्या करना चाहिए?

यात्रियों को भी इस तरह की घटनाओं के बारे में जागरूक होना चाहिए और अगर वे किसी भी प्रकार की असुविधा या असंतोष का सामना करते हैं तो तुरंत रेलवे अधिकारियों को सूचित करना चाहिए।

यह घटना भारतीय रेलवे के लिए एक झटका है। वंदे भारत ट्रेन को देश की सबसे आधुनिक और सुविधाजनक ट्रेनों में से एक माना जाता है, लेकिन यह घटना दर्शाती है कि अभी भी बहुत कुछ सुधार की आवश्यकता है। रेलवे प्रशासन को यात्रियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता देनी चाहिए और इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए प्रभावी उपाय अपनाने चाहिए।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो