whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

400 से ज्यादा जानें बचीं...टेकऑफ होते ही जहाज के इंजन में आग लगी, देखें डराने वाला वीडियो

Boeing 777 Engine Fire : उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद विमान के इंजन में आग लग गई, घटना की जानकारी पायलट को दी गई लेकिन तब तक विमान उड़ान भर चुका था। एयरपोर्ट के पास मौजूद लोगों ने घटना का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया, जो अब वायरल हो रहा है।
07:25 AM Jun 09, 2024 IST | Avinash Tiwari
400 से ज्यादा जानें बचीं   टेकऑफ होते ही जहाज के इंजन में आग लगी  देखें डराने वाला वीडियो

Boeing 777 Engine Fire : पिछले कुछ दिनों से बोइंग विमानों में लगातार दुर्घटना की खबरें सामने आ रही हैं। एक बार फिर एक बोइंग विमान के इंजन में आग लग गई। घटना का वीडियो सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि उड़ान भरते ही विमान के इंजन में आग की लपटें उठने लगीं। विमान में आग की लपटें देखकर हड़कंप मच गया।

बोइंग 777 के इंजन में लगी आग 

घटना 8 जून को हुई, जब बोइंग 777 वाइड-बॉडी विमान ने टोरंटो पीयरसन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी। विमान रनवे पर खड़ा ही था कि एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (एटीसी) को विमान के दाहिने इंजन से चिंगारी निकलती दिखाई दी। इसके बारे में पायलट को तुरंत जानकारी दी गई।

हालांकि जब तक पायलट को जानकारी मिली, विमान उड़ान भर चुका था। एयरपोर्ट के पास मौजूद लोगों ने विमान के इंजन से निकलती चिंगारी का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया जो अब वायरल हो रहा है। गनीमत रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

देखिए  वीडियो 


आग लगने की सूचना मिलने के बाद पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए सभी यात्रियों की जान बचा ली। विमान उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद वापस एयरपोर्ट लौट गया और सुरक्षित लैंड हो गया। विमान में 389 यात्री और 13 क्रू मेम्बर्स सवार थे। ये विमान कनाडा से पेरिस जा रहा था। जहाज के एयरपोर्ट  पर लौटने के बाद यात्रियों को नीचे उतारा गया और इसके बाद दूसरे विमान से यात्रियों को रवाना किया गया। एक रिपोर्ट के अनुसार, अब इस विमान को सेवा से हटा दिया गया है।

यह भी पढ़ें :  आसमान में था जहाज और यात्री के सिर आ पड़ी ‘आफत’, क्रू मेंबर्स के भी छूटे पसीने

बता दें कि पिछले कुछ हफ्तों में एयर कनाडा विमान के साथ हुई ये दूसरी घटना है, इससे पहले दिल्ली के लिए उड़ान भरने के बाद विमान को तकनीकी खराबी के बाद वापस टोरंटो लौटना पड़ा था। यह घटना 27 मई को हुई थी। बोइंग विमानों में आ रही खराबी के कारण एयरक्राफ्ट कंपनी चर्चाओं में है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो