whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Video : पेजर विस्फोट के बाद वॉकी-टॉकी में ब्लास्ट का वीडियो वायरल, अंतिम संस्कार के लिए उमड़ी भीड़ में भगदड़

Walkie Talkies Blast in Lebanon : लेबनान में पेजर ब्लास्ट के बाद अब वॉकी-टॉकी में ब्लास्ट की खबर सामने आई है, इससे जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस ब्लास्ट के लिए हिज्बुल्लाह ने इजरायल को जिम्मेदार ठहराया है।
07:13 AM Sep 19, 2024 IST | Avinash Tiwari
video   पेजर विस्फोट के बाद वॉकी टॉकी में ब्लास्ट का वीडियो वायरल  अंतिम संस्कार के लिए उमड़ी भीड़ में भगदड़

Walkie Talkies Blast in Lebanon : लेबनान में पेजर में हुए धमाके की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। पेजर ब्लास्ट की खबर सुनकर दुनिया भर की खुफिया एजेंसियां हैरान हैं। पेजर में हुए सीरियल ब्लास्ट के एक दिन बाद ही लेबनान में फिर से कई धमाके हुए। बताया जा रहा है कि ये धमाका उस वक्त हुआ जब पेजर धमाके में मरे लोगों की अंतिम यात्रा निकाली जा रही थी। इस ब्लास्ट का वीडियो सामने आया है।

Advertisement

वीडियो में बेरूत के दक्षिणी शहर में लोग हिज्बुल्लाह लड़ाकों और बच्चों के अंतिम संस्कार जुलूस में शामिल हैं, जिनकी मंगलवार को ब्लास्ट में जान चली गई थी। वीडियो में देखा जा सकता है कि बड़ी संख्या में भीड़ एकत्रित है और कई गाड़ियां वहां मौजूद हैं। अचानक भीड़ में ब्लास्ट हुआ और चीखते हुए लोग वहां से भागने लगे। बताया जा रहा है कि ये ब्लास्ट बुधवार को लेबनान के शहरों में हुआ, जिसमें कम से कम से नौ लोगों की मौत की खबर सामने आई है और 300 से अधिक लोग घायल हो गए।

बताया जा रहा है कि पेजर के बाद इस बार वॉकी-टॉकी में ब्लास्ट हुआ है। वॉकी-टॉकी में भी एक के बाद एक ब्लास्ट हुए हैं, जिसके बाद लेबनान ही नहीं पूरी दुनिया के लोग हैरान हैं कि आखिर ये हो क्या हो रहा है। हिज्बुल्लाह ने इजरायल को जिम्मेदार बताया और जवाबी कार्रवाई करने की धमकी दी है, जिससे अब एक बार फिर तनाव की स्थिति पैदा हो गई है।

Advertisement


माना जा रहा है कि पेजर के बाद हुए बिस्फोट की वजह से लेबनान में मृतकों की संख्या में बड़ा इजाफा देखने को मिल सकता है। जिन वॉकी टॉकी में इस बार ब्लास्ट हुआ है उसका नाम ICOM V 82 बताया जा रहा है, ये जापान में बनते हैं। ब्रिटिश न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने दावा किया था कि इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद ने ही हिज्बुल्लाह के 5000 पेजर्स में विस्फोटक लगाए थे।

यह भी पढ़ें : पेजर के बाद वॉकी-टॉकी ब्लास्ट, हिजबुल्लाह के पीछे ‘हाथ धोकर’ पड़ा इजराइल

Advertisement

लेबनान में चल रहे ब्लास्ट के बाद संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) ने मीटिंग बुलाई है। UNSC प्रेसीडेंट सैमुअल जबोगार ने इसकी जानकरी दी है, जो UNSC में स्लोवाकिया के राजदूत हैं। इस मीटिंग के लिए अरब देशों की तरफ से अल्जीरिया ने अनुरोध किया था।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो