whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Video: PM मोदी का बांग्लादेश को दिया मुकुट चोरी, मंदिर के कैमरे में कैद हुआ चोर

Video Kali Jewel Theft In Bangladesh : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बांग्लादेश के जेशोरेश्वरी मंदिर को भेंट किए गए देवी काली के मुकुट की चोरी का वीडियो वायरल हो रहा है।
05:27 PM Oct 11, 2024 IST | Avinash Tiwari
video  pm मोदी का बांग्लादेश को दिया मुकुट चोरी  मंदिर के कैमरे में कैद हुआ चोर

Video Kali Jewel Theft In Bangladesh : बांग्लादेश के जेशोरेश्वरी मंदिर में हुई चोरी का वीडियो सामने आया है। चोर ने देवी काली के सोने के मुकुट पर हाथ साफ कर दिया। मार्च 2021 में पीएम मोदी बांग्लादेश गए थे और उपहार में यह मुकुट दिया था। जिसे देवी काली को पहनाया गया था। चोर ने इस मुकुट को चुरा लिया। इस चोरी का वीडियो सामने आया है।

Advertisement

जेशोरेश्वरी मंदिर बांग्लादेश के सतखीरा में हैं। इस मंदिर में मौजूद देवी काली का मुकुट चोरी हो गया। सोने की परत चढ़ा हुआ चांदी का यह मुकुट गुरुवार को चोरी हुआ। बताया गया कि मंदिर के पुजारी जब पूजा करके चले गए तो चोर दाखिल हुआ और मुकुट लेकर फरार हो गया।

मंदिर खुलने के बाद सफाई कर्मचारियों ने जब देखा तो देवी के सिर से मुकुट गायब था। इसका वीडियो भी सामने आ गया है। वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि कैसे एक व्यक्ति आता है और देवी का मुकुट चुराकर भाग गया। इस मुकुट के चोरी होने की चर्चा इसलिए भी अधिक हो रही है कि इसे प्रधानमंत्री मोदी ने गिफ्ट किया था।

Advertisement

Advertisement

बांग्लादेश के श्यामनगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर तैजुल इस्लाम ने कहा कि हम चोर की पहचान करने के लिए मंदिर के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं। चोरी की गई वस्तु भक्तों के लिए धार्मिक महत्व रखती है क्योंकि जेशोरेश्वरी मंदिर 51 शक्तिपीठों में से एक है। बता दें कि घटना नवरात्रि के दौरान हुई है, जिसमें हिंदू देवी दुर्गा के नौ अवतारों की पूजा की जाती है। काली भी उन रूपों में से एक है।


ढाका में मौजूद भारतीय उच्चायोग ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर इस पर चिता जताई और बांग्लादेश की सरकार मुकुट को बरामद करने, अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो