whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'12 हजार कमाता है, 10 हजार बेटे को देता है, ये जिएगा कैसे?' पत्नी मांग रही थी पैसे तो जज ने पूछा सवाल

karnataka High Court Viral Video : कर्नाटक हाई कोर्ट में पति-पत्नी के मामले की सुनवाई के दौरान जज उस वक्त हैरान रह गए, जब उन्हें पता चला कि पति 12 हजार कमा रहा है और 10 हजार बच्चे की पढ़ाई के लिए दे रहा है।
02:14 PM Sep 01, 2024 IST | Avinash Tiwari
 12 हजार कमाता है  10 हजार बेटे को देता है  ये जिएगा कैसे   पत्नी मांग रही थी पैसे तो जज ने पूछा सवाल

karnataka High Court Viral Video : कर्नाटक हाई कोर्ट में एक केस की सुनवाई के दौरान का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस केस की जानकारी मिलने के बाद खुद जज ने हैरानी जताते हुए कहा कि ये इंसान जिएगा कैसे? मामला पति -पत्नी का था, दोनों का केस हाई कोर्ट पहुंचा था। पत्नी पति से भरण-पोषण के लिए पैसे मांग रही थी लेकिन जब जज को शख्स की कमाई के बारे में जानकारी मिली तो वह हैरान रह गईं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि कार्यवाही के दौरान जज को तब आश्चर्य हुआ जब उन्हें पता चला कि ₹ 12,000 कमाने वाला व्यक्ति अपने बच्चे के लिए ₹ 10,000 दे रहा है। जज ने कहा कि जब कोई व्यक्ति 12,000 रुपये कमा रहा है तो कोर्ट बच्चे को 10,000 रुपये कैसे दे सकता है? वह कैसे जिएगा? ऐसा नहीं हो सकता। जज ने महिला के वकील से यह भी कहा कि इस बात का सबूत कहां है कि आप दस हजार की हकदार हैं?

ट्रायल कोर्ट के फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी गई थी। जज को बताया गया कि ट्रायल कोर्ट ने महिला को कुछ नहीं दिया है जबकि बच्चे को दस हजार महीने दिया है। महिला के वकील का कहना है कि पति की सैलरी ₹ 62,000 है। जबकि पति के वकील ने कहा कि उसकी सैलरी महज ₹ 18,000 है और 12,000 मिलता है। इस जज ने पूछा कि 12 हजार मिलते हैं, दस हजार वह बच्चे के लिए दे रहा है, अब वो जिएगा कैसे?


जज ने यह भी कहा कि अगर पति की सैलरी बढ़ गई है तो बच्चे के देखभाल के लिए और पैसे के लिए आवेदन दे सकती है। कोर्ट की सुनवाई का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और सोशल मीडिया यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Video: अचानक एयरपोर्ट पर बैग तोड़कर खाने लगी लड़की! आसपास के लोगों का खुला रह गया मुंह

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि महिलाएं ही मासूम पुरुषों को महिलाओं से बचा सकती हैं, कुछ भी दे दो, इन्हें कम ही लगता है। एक ने लिखा कि पुरुषों के अधिकारों के बारे में कोई बात क्यों नहीं करता? एक अन्य ने लिखा कि अगर कोई व्यक्ति बेरोजगार हो जाता है तो भरण-पोषण के लिए पैसे कैसे दिए जाएं? क्या अदालतें इस मामले पर विचार करती हैं? एक ने लिखा कि महिला जज ने बहुत सही टिप्पणी की है कि वह शख्स जिएगा कैसे?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो