whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'खोटा सिक्का निकला, जिसने हमें बर्बाद कर दिया उसका नाम है विनेश फोगाट।', देखें ये Viral Video

Vinesh Phogat in Paris Olympics 2024 : भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने इतिहास रचते हुए ओलंपिक के फाइनल में पहुंच गई हैं। अब कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने फोगाट को खोटा सिक्का कहा था।
08:33 AM Aug 07, 2024 IST | Avinash Tiwari
 खोटा सिक्का निकला  जिसने हमें बर्बाद कर दिया उसका नाम है विनेश फोगाट।   देखें ये viral video

Vinesh Phogat in Paris Olympics 2024: भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने ओलंपिक में इतिहास रच दिया है। विनेश ने अपने नाम सिल्वर मेडल पक्का कर लिया और गोल्ड मेडल से महज एक कदम दूर हैं। पेरिस ओलंपिक 2024 में विनेश महिला 50 किग्रा फ्रीस्टाइल इवेंट के फाइनल में पहुंच गई हैं। दोगुनी खुशी की बात ये है कि वह ओलंपिक में महिला कुश्ती के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर बन चुकी हैं। विनेश की इस जीत पर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

विनेश की जीत के बाद सोशल मीडिया पर उनके द्वारा दिल्ली में किए गए प्रदर्शन, आरोप-प्रत्यारोप की भी चर्चा हो रही है। अब लोगों का कहना है कि इतनी रुकावट के बाद जो देश का नाम रोशन करने में कामयाब हो जाए, असली दबदबा तो उसका ही होता है। विनेश की जीत के बाद कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है।

पूर्व सांसद का पुराना वीडियो वायरल 

News24 से बात करते हुए तत्कालीन भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा था कि 'खोटा सिक्का निकला, जिसने हमें बर्बाद कर दिया उसका नाम है विनेश फोगाट।' दरअसल साल 2020 के टोक्यो ओलिंपिक के बाद इंडियन रेसलिंग फेडरेशन ने विनेश फोगाट पर बैन लगा दिया था। इस पर बात करते हुए बृजभूषण शरण सिंह ने विनेश फोगाट को खोटा सिक्का कहा था।


अब जब विनेश की जीत हुई है और वह गोल्ड मेडल से महज एक कदम दूर हैं तो भाजपा के पूर्व सांसद का यह वीडियो वायरल हो रहा है। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि भारत की एक बेटी विनेश फोगट, जिसे इंसाफ की लड़ाई लड़ने के कारण सड़कों पर घसीटा गया था। आज इस भारतीय महिला पहलवान ने देश का मान बढ़ाया है। एक कहावत है कि "मेहनत इतनी खामोशी से करो कि कामयाबी शोर मचा दे।", विनेश फोगाट ने इसे सच साबित कर दिया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by purvanchal (@purvanchal51)


यह भी पढ़ें : ‘गोल्‍ड जीतना है..’, इत‍िहास रचने के साथ ही व‍िनेश फोगाट ने मां और गांव से क‍िया वादा

बता दें कि विनेश का मुकाबला क्यूबा की पहलवान यूस्नेलिस गुजमान के साथ था। विनेश के साथ मुकाबला के दौरान यूस्नेलिस कि बुरी तरह हार हुई और जवाब में एक भी प्वाइंट स्कोर नहीं कर पाई। विनेश का फाइनल मुकाबला 7 अगस्त को होगा। विनेश का मुकाबला यूएसए की पहलवान साराह एन हिल्डेब्रांट से होने वाला है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो