whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

आखिर लोगों ने क्यों खरीदे इतने खीरे, पूरे देश में पड़ गई कमी! जानें चौंकाने वाली वजह

Viral Cucumber Recipe : आलू, टमाटर, प्याज की जगह इस देश में खीरे की कमी हो गई है, किसान खीरे की मांग को पूरी नहीं पा रहे हैं! इसके पीछे एक हैरान कर देने वाली वजह है।
11:45 AM Aug 26, 2024 IST | Avinash Tiwari
आखिर लोगों ने क्यों खरीदे इतने खीरे  पूरे देश में पड़ गई कमी  जानें चौंकाने वाली वजह

Viral Cucumber Recipe :आलू, प्याज, टमाटर समेत कई सब्जियों की कमी की खबरें सामने आती रहती हैं। इसके पीछे का कारण कई बार मौसम या अधिक डिमांड को बताया जाता है लेकिन आइसलैंड में खीरे की कमी हो गई है। बाजारों में खीरे हैं ही नहीं और किसान डिमांड पूरा करने में परेशान हो गए हैं। आखिर आइसलैंड में ऐसा क्या हुआ है कि खीरे की कमी हो गई है, आइये जानते हैं।

आइसलैंड के लोग एक ट्रेंड को फॉलो करने के लिए जमकर खीरे की खरीददारी कर रहे हैं। खाने-पीने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर करने वाले फेमस शेफ लोगान मोफिट नाम के शख्स ने खीरे का सलाद बनाने की रेसिपी बताई, जिसके बाद से ही उनकी नकल करने के लिए लोग खीरे की जमकर खरीददारी कर रहे हैं। यही वजह है कि खीरे की मांग डबल हो गई और आपूर्ति करने में परेशानी हो रही है।

बाजार से गायब हो गए खीरे, ये कोई मजाक नहीं 

एक शख्स ने बताया कि खीरे की कमी हो गई है, इस पर विश्वास करना मुश्किल हो रहा है। यह मजाक नहीं है। उसने कहा कि खीरा एक ऐसी चीज है, आइसलैंड में जिसकी कभी कमी नहीं होती है। हालांकि अब सुपरमार्केट में खीरे हैं ही नहीं। हर कोई खीरे को खरीदने के लिए स्टोर पहुंच रहा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Logan🪵 (@logansfewd)

वायरल रेसिपी की वजह से बढ़ी खीरे की डिमांड 

आइसलैंड के प्रसिद्ध शेफ लोगान मोफिट ने 19 जुलाई को एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने कहा कि मैं सोने जा रहा था, लेकिन मुझे एक ककड़ी (खीरा) खाने की इच्छा हुई। इसके बाद उन्होंने इसका सलाद बनाया, जिसकी रेसिपी सोशल वायरल हो गई। अब लोग इसी रेसिपी को फॉलो करने के लिए खीरे खरीद रहे हैं, जिसकी वजह से स्टोर्स में खीरे की कमी हो गई है।

यह भी पढ़ें :श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर तेज प्रताप यादव का लुक वायरल, ऐसे दी बधाई

आइसलैंड में किसानों का प्रतिनिधित्व करने वाली कंपनी हॉर्टीकल्चरिस्ट्स सेल्स कंपनी (एसएफजी) के निदेशक क्रिस्टिन लिंडा स्वेन्सडॉटिर ने कहा कि टिकटॉकर द्वारा इस्तेमाल की जा रही वस्तुओं की डिमांड बढ़ गई है। एक साथ कई चीजों की मांग बढ़ गई है। उन्होंने यह भी कहा कि यह पहली बार है जब हम इस तरह की स्थिति का सामना कर रहे हैं। जानकारों का कहना है कि एक हफ्ते में स्थिति सामान्य हो जाएगी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो