whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिल्ली की सोसायटी का अजब नोटिस, लोगों को दी निजी गार्ड रखने की सलाह! जानें पूरा मामला

Online Shopping Services: दिल्ली में एक हाउसिंग सोसाइटी ने अपने रेजिडेंट्स को ज्यादा पार्सल मंगवाने पर नोटिस जारी कर दिया। सोसाइटी के सिक्योरिटी गार्ड्स ने परेशान होकर सोसाइटी वालों से कहा कि पर्सनल सिक्योरिटी मंगवा लें। जानिए पूरा मामला क्या है?
05:28 PM Sep 19, 2024 IST | Namrata Mohanty
दिल्ली की सोसायटी का अजब नोटिस  लोगों को दी निजी गार्ड रखने की सलाह  जानें पूरा मामला
online delivery

Online Shopping Services: ऑनलाइन शॉपिंग ने लोगों की जिंदगी बड़ी आसान कर दी है। आजकल लोग रात के 11 बजे भी शॉपिंग का मूड बनाते हैं तो तुरंत उसे ऑनलाइन ऑर्डर कर देते हैं। कुछ-कुछ लोगों के तो एक ही दिन में कई पार्सल आ जाते हैं। हालांकि, ऑनलाइन सर्विस ने लोगों की मुश्किलों को तो आसान बना दिया, मगर कुछ लोगों को इससे परेशान भी कर दिया है, जैसे दिल्ली की इस सोसाइटी के सिक्योरिटी गार्ड्स के साथ हुआ। दरअसल, मामला यह था कि सोसाइटी के लोग अनगिनत पार्सल ऑर्डर करते थे, जिससे परेशान होकर गार्ड्स ने सोसाइटी वालों को एक नोटिस जारी कर दिया कि एक दिन में सिर्फ 1 या 2 ऑर्डर ही मंगवाएं। इस नोटिस की तस्वीर इस वक्त सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

Advertisement

क्या था पूरा मामला?

दरअसल, सोसाइटी के गार्ड्स का कहना है कि सोसाइटी में जो बैचलर लोग रह रहे हैं, वे लोग सबसे ज्यादा ऑनलाइन पार्सल मंगवाते हैं। इन लोगों के दिनभर में 10 से 12 ऑर्डर सिर्फ फ्लिपकार्ट, स्विगी, जोमेटो या ब्लिंकिट के होते हैं। गार्ड्स का कहना है कि पिछले 6-7 सालों से जब से ऑनलाइन ऑर्डर शुरू हुए हैं, तब से उन लोगों का काम काफी प्रभावित हुआ है। ये लोग सोसाइटी वालों की सुरक्षा से अधिक दिनभर ऑर्डर रिसीव और ओटीपी का आदान-प्रदान करने में लगे रहते हैं। कई-कई बार डिलीवरी बॉय से भी बहस करनी पड़ जाती है।

यह भी पढ़ें : भारत के इस गांव में पुरुष रखते हैं दो पत्नियां, एक ही घर में साथ रहते हैं तीनों

Advertisement

इस पूरे मामले को लेकर ही सोसाइटी के गार्ड्स ने लोगों के लिए यह एडवाइजरी जारी की है कि या तो वे दिन में 1 से 2 पार्सल मंगवाएं, नहीं तो अपनी पर्सनल सिक्योरिटी हायर कर लें, जो उनके और उनके डिलीवर बॉय के बीच तालमेल बनाकर रखेंगे।

Advertisement

X पर वायरल हो रहा है पोस्ट

सोसाइटी वालों को जारी की गई एडवाइजरी नोट की एक तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वायरल हो रही है। जिस पर लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट कर लिखा कि 'इस नोटिस में कोई गलती नहीं है, सिक्योरिटी गार्ड्स हमारी सुरक्षा के लिए तैनात किए जाते हैं न कि पार्सल रिसीव करने के लिए'। एक अन्य यूजर ने कमेंट किया कि 'आखिर एक दिन में 10-15 पार्सल कौन मंगवाता है?' किसी ने कमेंट कर कहा कि 'सोचो कैसा लगेगा अगर हर कोई एक तीसरा सिक्योरिटी गार्ड सिर्फ पार्सल ऑर्डर के लिए ही रख लें'।

यह भी पढ़ें : फ्लाइट में सबसे गंदा स्थान कौन-सा होता है? जवाब सुन चकरा जाएगा दिमाग

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो