एक पुलिसवाली ये भी, नवजात की जान बचाने को दिया खून, जमकर तारीफ

UP Police : उत्तर प्रदेश पुलिस की महिला सिपाही पूजा की जमकर तारीफ हो रही है। पूजा ने एक बच्चे की जान बचाने और उसके ऑपरेशन के लिए रक्तदान किया है। सोशल मीडिया पर सिपाही पूजा की फोटो खूब वायरल हो रही है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

UP Police : यूपी पुलिस अक्सर अपने कारनामों को लेकर चर्चा में रहती है। कुछ पुलिस वालों की वजह से पूरी यूपी पुलिस सवालों के घेरे में रहती है लेकिन कुछ ऐसे भी पुलिस वाले हैं जो मानवता की मिसाल कायम करते हैं। हम बात कर रहे हैं आगरा में तैनात सिपाही पूजा की।

मामले की शुरुआत फिरोजाबाद से हुई। फिरोजाबाद में एक नवजात का जन्म हुआ जिसके पास पॉटी करने का रास्ता ही नहीं था। उपचार के लिए परिजन बच्चे को लेकर आगरा पहुंचे, जहां डॉक्टर ने ऑपरेशन की बात कही।

खून देने के लिए तैयार हुई महिला सिपाही

ऑपरेशन के लिए ब्लड की जरूरत थी। परिवार परेशान होकर इधर-उधर भटक रहा था कि आखिर ब्लड लाएं कहां से? इसी बीच आगरा में ही तैनात सिपाही पूजा को इसके बारे में जानकारी हुई। सिपाही पूजा तुरंत ब्लड यानी खून देने के लिए तैयार हो गईं। बेड पर लेटी पूजा की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।


यूपी पुलिस के सिपाही सचिन कौशिक ने पूजा की तस्वीर शेयर की है और लिखा है कि ब्लड के लिए परिजन परेशान थे। इसकी सूचना थाना सदर में पोस्टेड महिला आरक्षी पूजा को मिली। पूजा अपनी ड्यूटी पर थीं। उन्होंने तुरंत अपने प्रभारी से #BloodDonation हेतु जाने की अनुमति मांगी, जिस पर उन्होंने तुरंत हां कर दी। पूजा ने परिजनों को फोन कर आश्वासन दिया कि आप परेशान मत होइए, मैं ब्लड देने आ रही हूं।

यह भी पढ़ें : Video: राष्ट्रीय पक्षी के साथ बर्बरता की हदें पार, वीडियो देखने के बाद लोग आक्रोश में

यूजर्स के कमेंट्स 

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि पूजा जी और उनके प्रभारी पुलिस साहब ने रक्तदान के लिए अनुमति दी, वह एक बहुत ही सराहनीय मानवीय कार्य है, प्रभारी पुलिस अधिकारी और पूजा जी आपको शत शत नमन। यूपी पुलिस को धन्यवाद। एक अन्य ने लिखा कि आपका ने बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। भगवान से प्रार्थना है आपको सदैव प्रसन्न, स्वस्थ और सुरक्षित रखें। एक ने लिखा कि यूपी पुलिस वाकई कमाल है, इसके अंदर बुरे लोग भी हैं और इसके अंदर बहुत नेक दिल के लोग भी हैं। धन्यवाद पूजा जी।

 

Open in App
Tags :