whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

करोड़पति शख्स के फार्मूले से गंजे सिर पर उगे बाल, हेयर फॉल को रोकने में भी कामयाब

Hair Fall Solution : एक करोड़पति शख्स का कहना है कि उसने एक ऐसा फार्मूला तैयार किया है, जो ना सिर्फ हेयर फॉल को रोकने में कामयाब है बल्कि सफेद हो चुके बालों को भी काला करने में कारगर है।
01:27 PM Oct 25, 2024 IST | Avinash Tiwari
करोड़पति शख्स के फार्मूले से गंजे सिर पर उगे बाल  हेयर फॉल को रोकने में भी कामयाब

Hair Fall Solution : बालों का गिरना या सफेद होने की समस्या कम उम्र के लोगों को भी हो रही है। ऐसे लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बालों को सफेद होने से बचाने के लिए, हेयर फॉल को रोकने के लिए लोग लाखों रुपये खर्च करने को तैयार हैं लेकिन मन मुताबिक रिजल्ट नहीं आता। ऐसे में एक करोड़पति ने बताया कि कैसे उसने अपने बालों को ना सिर्फ प्राकृतिक रूप से काला कर लिया बल्कि गिरे हुए बाल वापस भी आ गए।

Advertisement

46 साल के करोड़पति और एंटी-एजिंग रिसर्च में एक्सपर्ट ब्रायन जॉनसन ने सोशल मीडिया पर बताया कि कैसे उन्होंने पुरुषों में होने वाले गंजेपन को दूर कर दिया और एक साल से भी कम समय में अपने बालों का प्राकृतिक रंग वापस पा लिया। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि बालों के झड़ने को रोकने और स्वस्थ बालों को सुरक्षित रखने के लिए क्या-क्या खाना चाहिए, इसके लिए आहार का खुलासा किया।

सोशल मीडिया पर क्या लिखा है?

ब्रायन जॉनसन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा कि आनुवांशिक रूप से मुझे गंजा होना चाहिए था। मेरे बाल झड़ने और 20 की उम्र के आखिर में मेरे बाल सफेद होने लगे थे। अब 47 की उम्र में मेरे सिर पर पूरे बाल हैं और मेरे लगभग 70% सफेद बाल गायब हो गए हैं। उन्होंने आगे यह भी बताया कि आखिर उन्होंने ये सब किया कैसे! उन्होंने बताया कि परिवर्तन के लिए सबसे उपयोगी विटामिन और पोषक तत्व, प्रोटीन और ओमेगा-3 फैटी एसिड रहा है।

Advertisement


ब्रायन जॉनसन ने अपने लिए दवाओं का एक फार्मूला तैयार किया है, जिसमें मेलाटोनिन, कैफीन और विटामिन डी 3 शामिल हैं। उन्होंने अपनी दिनचर्या में लाल प्रकाश चिकित्सा (आरएलटी) को भी शामिल किया है, इस उपचार को लागू करने के लिए एक विशेष टोपी भी पहनते हैं। इसके साथ ही इसके इलाज का एक और महत्वपूर्ण घटक मौखिक मिनोक्सिडिल है, जो बालों के झड़ने की एक सामयिक दवा है। उन्होंने यह भी कहा कि इसका कम खुराक पर ही सुरक्षित है क्योंकि इसके साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें : Video: हार्ट अटैक ऐसे भी आता है, दोस्तों संग बात करते-करते अचानक मौत, वीडियो वायरल

इसके साथ ही ब्रायन जॉनसन ने यह भी बताया कि मैं कई कंपनियों के संपर्क में हूं जो नए बाल पुनः उगाने के उपचार विकसित कर रही हैं। वे इसको लेकर दिलचस्पी दिखा रही हैं लेकिन इसे लोगों तक पहुंचाने में काफी वक्त लगेगा। हालांकि अब ये लाइलाज नहीं रह गया है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो