whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

चीन भी कमाल है! कुत्तों को बना दिया पांडा फिर वसूल लिए पैसे, चिड़ियाघर पहुंचे लोग रह गए हैरान

China Zoo Viral Video : चीन के एक चिड़ियाघर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, इस वीडियो में पांडा की तरह कुत्तों को रंग दिया गया है। वीडियो वायरल होने के बाद चिड़ियाघर की तरफ से जवाब भी आया है।
03:17 PM Sep 20, 2024 IST | Avinash Tiwari
चीन भी कमाल है  कुत्तों को बना दिया पांडा फिर वसूल लिए पैसे  चिड़ियाघर पहुंचे लोग रह गए हैरान

China Zoo Viral Video : पड़ोसी मुल्क चीन भी कमाल है। ये देश डुप्लीकेट और 'चालू माल' बनाने के लिए दुनिया भर में फेमस है लेकिन अब इस देश के एक चिड़ियाघर से बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। इस खबर को पढ़ने के बाद आप सोच में पड़ जाएंगे कि इस पर हंसे या हैरान हों। मामला चीन के शानवेई चिड़ियाघर का बताया जा रहा है, इससे जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

Advertisement

पर्यटक जब चिड़ियाघर में घूमते हुए पांडा के बाड़े में पहुंचे तो खूबसूरत जानवरों को देखकर बड़े खुश हुए लेकिन धीरे-धीरे उनकी ये खुशी हैरानी और हंसी में बदल गई क्योंकि जिसे वह पांडा समझ रहे थे, वह पांडा नहीं बल्कि हमारे पास मिलने वाला एक आम जानवर था, जिसे रंग करके पांडा बना दिया गया था।

बताया गया कि ये कुत्ते थे। पर्यटक तब हैरान रह गए जब इन कुत्तों ने भौंकना शुरू कर दिया। भौंकने से इन कुत्तों की सच्चाई सामने आ गई और पर्यटक भी सन्न रह गए। किसी ने इसका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है और इस पर बड़ी संख्या में लोगों के कमेंट्स आ रहे हैं।

Advertisement


एक सोशल मीडिया यूजर ने वीडियो शेयर कर लिखा है कि चीन के चिड़ियाघर मे , पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए दो पिल्लों को पांडा की तरह तैयार किया गया है, क्योंकि यह बाड़ा छोटा है और इसमें असली पांडा नहीं रह सकते। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि ये पांडा ऐसे दिखते हैं जैसे इन्हें वुहान लैब में बनाया गया हो। एक ने लिखा कि मैं जानता हूं कि चीन नकल के लिए जाना जाता है, लेकिन यह नियंत्रण से बाहर होता जा रहा है।

यह भी पढ़ें : यह शख्स करता है शादियां बर्बाद करने का काम, दिसंबर तक बुकिंग फुल! 

Advertisement

एक अन्य ने लिखा कि बड़ा सवाल यह है कि सरकारें ऐसा क्यों सोचती हैं कि वे लगातार झूठ बोलकर बच सकती हैं? हर बड़ा देश ऐसा करता है और इसे रोकना चाहिए। एक अन्य ने लिखा कि चीन सबको धोखा देने का काम करता है और अब अपने पर्यटकों को भी धोखा दे रहा है। ये बिलकुल भी ठीक नहीं है।

बता दें कि चिड़ियाघर की तरफ से कहा गया है कि ये सिर्फ पर्यटकों के मनोरंजन और उन्हें आकर्षित करने के लिए बनाया गया है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो