होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

जर्मनी की विदेश मंत्री का वीडियो क्यों हो रहा वायरल? एयरपोर्ट पर ही लगा झटका!

German Foreign Minister Viral Video : दावा किया जा रहा है कि जर्मनी की विदेश मंत्री जब चीन पहुंची तो एयरपोर्ट पर स्थिति देखकर वह हैरान रह गईं लेकिन क्या ये सच है? पढ़ें पूरी खबर
10:57 PM Oct 28, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

German Foreign Minister Viral Video :  जर्मनी की विदेश मंत्री का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो उस वक्त का बताया जा रहा है जब वह चीन पहुंची थीं और एयरपोर्ट पर अपने प्लेन से उतर रही थीं। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि फ्लाइट से नीचे उतरते ही जर्मनी की विदेश मंत्री कन्फ्यूज दिखाई दीं। हालांकि कुछ लोगों का दावा है कि वीडियो चीन का नहीं है बल्कि ये वीडियो मलेशिया का है।

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

जर्मनी की विदेश मंत्री एनालेना बैरबॉक फ्लाइट से उतरती दिखाई दे रही हैं लेकिन उनके स्वागत में कुछ ही लोग खड़े हैं। उतरने के बाद एनालेना बेहद कन्फ्यूज दिखाई दीं। दावा है कि वीडियो उनके चीन दौरे का है और वह इस बात से परेशान हैं क्योंकि उनका सम्मान जनक तरीके से स्वागत नहीं हुआ।

दावा है कि जब उन्होंने देखा कि एयरपोर्ट पर कोई चीनी अधिकारी नहीं है और ना ही कोई स्पेशल व्यवस्था की गई है तो वह भ्रमित हो गईं। जर्मनी की विदेश मंत्री का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और लोग मंत्री की खिंचाई कर रहे हैं। कुछ ने मजाक उड़ाया तो कुछ ने चीन की आलोचना की।

Advertisement

वायरल वीडियो आ रहे कमेंट्स

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कूटनीति के हिसाब से चीन का रवैया ठीक नहीं है। एक ने लिखा कि जिस तरह जर्मनी की विदेश नीति है, उस हिसाब से बहुत अच्छी व्यवस्था है। एक ने लिखा कि शायद वह इसी की हकदार थीं। एक अन्य ने लिखा कि विदेश मंत्री ने शायद चीन के साथ अपने रिश्तों को खराब कर चुकी हैं।


झूठा है वीडियो?

बताया जा रहा है कि इस वीडियो को फेक दावे के साथ शेयर किया जा रहा है। मलेशिया में जर्मनी के दूतावास की तरफ से एक वीडियो शेयर किया गया है। इसी वीडियो के हवाले से बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो मलेशिया के कुआलालंपुर एयरपोर्ट का है। जर्मन विदेश मंत्री 11 और 12 जनवरी 2024 को दक्षिण पूर्व एशिया के देशों की यात्रा पर थीं।

Open in App
Advertisement
Tags :
hindi newsTrending NewsViral Video
Advertisement
Advertisement