whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गाय को बचाने के ल‍िए शेरों से भ‍िड़ गया बैल, दुम दबा के भागा जंगल का राजा, देखें VIDEO

Junagadh Lion Viral Video : वीडियो गुजरात के जूनागढ़ का बताया जा रहा है, जहां शेरों ने गाय पर हमला कर दिया लेकिन तभी उसे बचाने के लिए बैल पहुंच गया। बैल के पहुंचने के बाद दोनों शेर गाय को छोड़कर भाग निकले।
09:20 AM Jun 20, 2024 IST | Avinash Tiwari
गाय को बचाने के ल‍िए शेरों से भ‍िड़ गया बैल  दुम दबा के भागा जंगल का राजा  देखें video

Junagadh Lion Viral Video : गुजरात के जूनागढ़ में खुले में शेर घूमते दिख जाएं तो इसमें कोई नई बात नहीं है। जूनागढ़ समेत आसपास के कई इलाकों में शेर रिहायशी इलाकों में भ्रमण करते हैं, जिनके कई वीडियो सामने आ चुके हैं। इस वक्त एक हैरान करने वाला वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दो शेर एक गाय का शिकार करने में लगे थे तभी बैल पहुंच गया और फिर शेर की हालत खराब हो गई।

शेरों ने गाय पर किया हमला 

सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि दो शेर मिलकर एक गाय का शिकार कर रहे हैं। गाय लगभग हार मान चुकी थी और शेर उसे काबू में ले चुके थे। दूर खड़े बाइक सवार इसका वीडियो रिकॉर्ड कर रहे थे। तभी एक बैल वहां पहुंच गया। बैल ने पहले शेरों के चंगुल में फंसी गाय को देखा और फिर गाय को छुड़ाने पहुंच गया।

वायरल हो रहा वीडियो 

गाय को पकड़कर सड़क किनारे दोनों शेर बैठे थे, आसपास कुछ और गाय-बैल दिखाई दे रहे हैं। इसी बीच एक काले रंग का बैल शेरों के पास पहुंचा और कुछ ही देर बाद शेरों ने गाय को छोड़ दिया। इसके बाद गाय और बैल दोनों वहां से भाग निकले और शेर खाली हाथ रह गए। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।


जानकारी के अनुसार मामला, जूनागढ़-सोमनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग के पास के मंगरोल तालुका का है, जहां गिरनार जंगल के गांव में देखे गए। वीडियो का अनुसार, मांगरोल के शेरियाज गांव में दो शेर देखे गए, जिन्होंने एक गाय को पकड़ लिया था। गाय, शेर का शिकार बन जाती अगर बैल वहां ना पहुंचता।

यह भी पढ़ें : अंग्रेजों के जमाने में बना ये है भारत का आखिरी रेलवे स्टेशन, नहीं रुकती कोई भी ट्रेन

बता दें कि जूनागढ़ के जंगलों से अक्सर शेर निकलकर ग्रामीण या रिहायशी इलाकों में पहुंच जाते हैं। ऐसे कई वीडियो सामने आए, जिसमें शेर सड़कों पर घूमते दिखाई दिए। इतना ही नहीं, कई बार तो शेरों का पूरा कुनबा रिहायशी इलाके में घूमता देखा जा चुका है। साल 2023 में एक साथ 9 शेर एक सोसाइटी में घुस गए थे, जिसके बाद लोगों में भय का माहौल था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो