whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

यूपी में कन्नौज के क्लासरूम में तैरने लगे बच्चे, देखें सरकारी स्कूल की गजब व्यवस्था

Government School Viral Video : वायरल वीडियो उत्तर प्रदेश के कन्नौज के एक सरकारी स्कूल का है, जहां छात्रों को स्कूल की तरफ आकर्षित करने के लिए एक क्लासरूम को स्विमिंग पूल बना दिया गया।
07:31 PM Apr 30, 2024 IST | Avinash Tiwari
यूपी में कन्नौज के क्लासरूम में तैरने लगे बच्चे  देखें सरकारी स्कूल की गजब व्यवस्था

Government School Viral Video : देश के कई राज्य तेज धूप और गर्मी से परेशान है। भीषण गर्मी के कारण लोग सुबह-शाम के अलावा घर से बाहर निकलने में परहेज कर रहे हैं। वहीं छात्र भी स्कूलों तक नहीं पहुंच रहे हैं। छात्रों को स्कूल तक लाने के लिए कन्नौज में गजब का जुगाड़ लगाया गया, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

वायरल हो रहा वीडियो 

वीडियो कन्नौज के उमर्दा ब्लॉक के महसौनापुर क्षेत्र के मॉडल प्राथमिक विद्यालय का बताया जा रहा है। गर्मी और खेती समेत कई कारणों से इन दिनों बड़ी संख्या में छात्र स्कूल नहीं पहुंच रहे। इसके बाद प्रिंसिपल ने एक आईडिया लगाया और सीमित संसाधनों से ही बच्चों के लिए स्विमिंग पूल बनवा दिया ।

सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि स्कूल के एक क्लास में पानी भर दिया गया और बच्चों को उसमें मौज मस्ती करने की छूट दे दी गई। स्कूल के प्रिंसिपल वैभव सिंह राजपूत ने कहा कि इससे स्कूल आने वाले छात्रों की संख्या में वृद्धि देखने को मिली है।


सोशल मीडिया पर क्लासरूम में बने स्विमिंग पूल में बच्चे नहाते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो देखने के बाद एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि बच्चों की खुशी देखने लायक है। एक ने लिखा कि सारे बच्चे स्कूल यूनिफॉर्म में ही पानी में खेल रहे हैं, इसको लेकर थोड़ा काम करने की जरूरत है। एक ने लिखा कि ये दिन इन बच्चों को जिंदगी भर याद रहेंगे, क्योंकि ऐसा सबको नहीं मिलता।

यह भी पढे़ं : गैस पाइप लाइन में बम की तरह बलास्ट, होटल जलकर राख, वीडियो में कैद हुआ मंजर

स्कूल प्रिंसिपल ने कहा कि हम सभी ने बैठकर विचार किया कि क्या किया जा सकता है, जिससे बच्चे आकर्षित हों। इसके बाद स्विमिंग पूल बनाने का विचार आया, जिससे बच्चे गर्मी से राहत पा सकें और स्कूल के लिए आकर्षित हो सकें। अब बच्चों की संख्या में बढ़ोत्तरी से लग रहा है कि हमारा प्लान काम कर रहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो