whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

UPI Payment के लिए ढूंढा सस्ता विकल्प, एंड्राइड की जगह फीचर फोन से कर दिया पेमेंट

Feature Phone UPI Payment : सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स फीचर फोन से UPI पेमेंट कर रहा है। वीडियो देखकर कुछ लोग हैरानी जता रहे हैं तो कुछ का कहना है और कितना विकास चाहिए ।
07:27 PM Mar 14, 2024 IST | Avinash Tiwari
upi payment के लिए ढूंढा सस्ता विकल्प  एंड्राइड की जगह फीचर फोन से कर दिया पेमेंट
फीचर फोन से UPI पेमेंट

Feature Phone UPI Payment: भारत में डिजीटल पेमेंट करने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है , भारत  इस क्षेत्र में नया रिकॉर्ड बना चुका है। अब एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कीपैड वाले फोन से एक शख्स UPI पेमेंट कर रहा है। वीडियो देखने के बाद लोगों का कहना है कि देश में और कितना विकास चाहिए?

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स नोकिया के कीपैड वाले फोन से QR कोड स्कैन करता है और फिर पिन डालकर पेमेंट करता है। फोन पर पेमेंट हो जाने का संदेश भी दिखाई दे रहा है। अब लोग यह समझ नहीं पा रहे हैं कि यह असली है या नकली!

बता दें कि कीपैड फोन से भी UPI पेमेंट किया जा सकता है। हालांकि ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस पर तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं।

देखिए वीडियो 


अब जब कीपैड फोन से UPI पेमेंट करने का वीडियो वायरल हो रहा है तो लोगों के कई कमेंट्स भी आ रहे हैं। एक ने लिखा कि अगर कोई शख्स फीचर फोन से UPI पेमेंट कर रहा है, उसे तो 21 तोपों की सलामी मिलनी चाहिए। एक ने लिखा कि देश इतना बदल चुका है और कितना विकास चाहिए ।

यह भी पढ़ें : Viral Video: दुल्हन को वरमाला पहनाने जा रहा था दूल्हा, तभी कंट्रोल से बाहर हो गया ड्रोन; देखिए आगे क्या हुआ!

एक ने लिखा कि ये कोई तीर मारने वाली उपलब्धि नहीं है, ये तो समय की मांग थी। जब पूरी दुनिया डिजीटल पेमेंट कर रही थी तो भारत इसमें क्यों पीछे रहता? एक ने लिखा कि वीडियो में जो दिखाई दे रहा है क्या वह सच है या फिर कोई मजाक है? एक ने लिखा कि ये फोन इंटरनेट और मल्टीमीडिया वाला है तो इससे पेमेंट करने में हैरानी किस बात की।

यह भी पढ़ें :  Video: पीएम मोदी का भाषण सुनते-सुनते सो गए MP के दो मंत्री, नींद खुली तो पीटने लगे ताली

बता दें कि फीचर फोन से पेमेंट करने का एक वीडियो UPCI के यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है, जिसमें फीचर फोन से पेमेंट करने का तरीका बताया गया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो