होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

UPI Payment के लिए ढूंढा सस्ता विकल्प, एंड्राइड की जगह फीचर फोन से कर दिया पेमेंट

Feature Phone UPI Payment : सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स फीचर फोन से UPI पेमेंट कर रहा है। वीडियो देखकर कुछ लोग हैरानी जता रहे हैं तो कुछ का कहना है और कितना विकास चाहिए ।
07:27 PM Mar 14, 2024 IST | Avinash Tiwari
फीचर फोन से UPI पेमेंट
Advertisement

Feature Phone UPI Payment: भारत में डिजीटल पेमेंट करने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है , भारत  इस क्षेत्र में नया रिकॉर्ड बना चुका है। अब एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कीपैड वाले फोन से एक शख्स UPI पेमेंट कर रहा है। वीडियो देखने के बाद लोगों का कहना है कि देश में और कितना विकास चाहिए?

Advertisement

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स नोकिया के कीपैड वाले फोन से QR कोड स्कैन करता है और फिर पिन डालकर पेमेंट करता है। फोन पर पेमेंट हो जाने का संदेश भी दिखाई दे रहा है। अब लोग यह समझ नहीं पा रहे हैं कि यह असली है या नकली!

बता दें कि कीपैड फोन से भी UPI पेमेंट किया जा सकता है। हालांकि ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस पर तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं।

देखिए वीडियो 


अब जब कीपैड फोन से UPI पेमेंट करने का वीडियो वायरल हो रहा है तो लोगों के कई कमेंट्स भी आ रहे हैं। एक ने लिखा कि अगर कोई शख्स फीचर फोन से UPI पेमेंट कर रहा है, उसे तो 21 तोपों की सलामी मिलनी चाहिए। एक ने लिखा कि देश इतना बदल चुका है और कितना विकास चाहिए ।

Advertisement

यह भी पढ़ें : Viral Video: दुल्हन को वरमाला पहनाने जा रहा था दूल्हा, तभी कंट्रोल से बाहर हो गया ड्रोन; देखिए आगे क्या हुआ!

एक ने लिखा कि ये कोई तीर मारने वाली उपलब्धि नहीं है, ये तो समय की मांग थी। जब पूरी दुनिया डिजीटल पेमेंट कर रही थी तो भारत इसमें क्यों पीछे रहता? एक ने लिखा कि वीडियो में जो दिखाई दे रहा है क्या वह सच है या फिर कोई मजाक है? एक ने लिखा कि ये फोन इंटरनेट और मल्टीमीडिया वाला है तो इससे पेमेंट करने में हैरानी किस बात की।

यह भी पढ़ें :  Video: पीएम मोदी का भाषण सुनते-सुनते सो गए MP के दो मंत्री, नींद खुली तो पीटने लगे ताली

बता दें कि फीचर फोन से पेमेंट करने का एक वीडियो UPCI के यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है, जिसमें फीचर फोन से पेमेंट करने का तरीका बताया गया है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Indian UPI PaymentViral Video. Trending News
Advertisement
Advertisement