whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पुराने टायर को ऐसे बना देते हैं नया! कहीं आपके साथ तो नहीं हुआ धोखा? वीडियो देख हैरान हुए लोग

Viral Video : वीडियो में एक शख्स पुराने घिसे टायर को नया बना रहा है और उसे किसी नए टायर की तरह पैक करके बेचने के लिए तैयार कर रहा है। यह वीडियो देखने के बाद लोग हैरान हैं कि इस तरह की धोखाधड़ी तो किसी के भी साथ हो सकती है।
04:47 PM Mar 24, 2024 IST | Avinash Tiwari
पुराने टायर को ऐसे बना देते हैं नया  कहीं आपके साथ तो नहीं हुआ धोखा  वीडियो देख हैरान हुए लोग
पुराने टायर को बना दिया नया

Viral Video: आजकल धोखाधड़ी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। शायद ही कोई ऐसा क्षेत्र हो, जिसमें धोखाधड़ी की आशंका ना हो। इस वक्त एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग पुराने घिसे टायर को कुछ ही देर में नए जैसा बनाकर पैक कर बेचने के लिए तैयार कर रहे हैं।

पुराने टायर को बना दिया नया

वीडियो में एक शख्स पुराने घिसे हुए टायर को नए जैसा बना रहा है। वह घिस चुके टायर में एक औजार से कट लगा रहा है और फिर उसे साफ कर एकदम नए जैसा बना दिया। इसके बाद उसे एक प्लास्टिक से पैक कर लेबल लगा दिया। पैक होने के बाद यह पता कर पाना मुश्किल है कि ये टायर नया है या पुराना।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है। अब यह वीडियो कहां का है, इससे जुड़ी जानकारी नहीं मिल पाई है। यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि क्या इस तरह दुकानदार लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहा है या ये कोई व्यापार है? इस वीडियो पर तमाम लोगों के कमेंट्स आ रहे हैं।

देखिए वीडियो


एक ने लिखा कि ये इस शख्स की कारीगरी नहीं बल्कि ये लोगों के साथ धोखाधड़ी हैं। एक अन्य ने लिखा कि इन लोगों के ऊपर कार्रवाई होनी चाहिए। ये लोग ना जाने कितनी जिंदगियों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। एक ने लिखा कि टायर खरीदते समय में हमेशा इस बात का ख्याल रखना चाहिए। एक ने लिखा कि ये टायर कहीं स्पीड में फट गया तो जान निकल जाएगी।

यह भी पढ़ें : साड़ी पहनकर कर रही थी स्टंट, लग गई आग! वीडियो देख बोले लोग- निकल गया सारा एक्शन

एक अन्य ने लिखा कि यह बहुत ही असुरक्षित है, अगर दुर्घटना होती है तो मरने से कोई बचा नहीं सकता है। एक अन्य ने लिखा कि वीडियो संभवतः पाकिस्तान का है, यह इंडिया का नहीं लग रहा है। एक अन्य ने लिखा कि गलत तो है लेकिन बंदे की कारीगरी कमाल की है।

हमेशा बरतें ये सावधानी
अगर आप अपनी गाड़ी के टायर को बदल रहे हैं तो ध्यान रखें कि हमेशा वर्जिनल टायर ही लगवाएं। इसके साथ ही कभी बिल लेना ना भूलें। इससे आप पुराने टायर को नए बनाकर बेचने वाले गिरोह से खुद को बचा सकते हैं और जरूरत पड़ने पर उनके खिलाड़ कार्रवाई भी कर सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो