खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'100 % टैक्स बचाने का लीगल तरीका' हो गया वायरल, शख्स का वीडियो देख सैलरी लेने से कर देंगे इनकार!

Viral Video : सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स 100 प्रतिशत टैक्स बचाने की तरकीब बता रहा है। शख्स का कहना है कि उसके द्वारा बताया गया तरीका एकदम कानूनी है।
01:18 PM Jul 27, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Viral Video : हाल ही में संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश किया। इस बजट पर सबकी निगाहें टिकी हुई थीं। आम इंसान हमेशा की तरह उम्मीद भरी निगाहों से देख रहा था लेकिन फिर कुछ खास मिला नहीं। इसी बीच एक शख्स ने वीडियो जारी कर बताया है कि आपने अपना 100 % टैक्स बचा सकते हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Advertisement

कंटेंट क्रिएटर श्रीनिधि हांडे ने एक वीडियो शेयर किया है, जो खूब वायरल हो रहा है। जिसमें श्रीनिधि बता रहे हैं कि कैसे 100 प्रतिशत टैक्स की बजत करें? श्रीनिधि का वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने चुटकुले और मीम्स के लिए इस्तेमाल करें लगे। दरअसल श्रीनिधि ने तंज कसते हुए टैक्स बचाने के लिए घास उगाने की सलाह दी है।

बजट के बाद वायरल हो गया वीडियो

श्रीनिधि का यह वीडियो वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा केंद्रीय बजट 2024 पेश किए जाने के कुछ दिनों बाद आया है। श्रीनिधि ने कहा कि सबसे पहले सैलरी लेने से इनकार कर दो। इसके बाद अपने खेत में घास उगाओ और फिर HR से कहो कि इस घास को खरीदें। अगर तुम्हारा वेतन 50,000 रुपये है, तो शायद वे 1,000 रुपये प्रति घास के हिसाब से 50 घास खरीद सकते हैं। यह पूरी तरह से कानूनी प्रक्रिया है।


श्रीनिधि ने कहा कि अब मैं बताता हूं कि इससे होगा क्या? आपकी सैलरी से होने वाली आय शून्य हो जाती है और आपके पास केवल कृषि उपज बेचने से होने वाली आय होती है, जिस पर भारत में कर नहीं लगता है। ऐसे में आपको किसी तरह के टैक्स देने की जरूरत नहीं है। श्रीनिधि का वीडियो वायरल हो रहा है, जिस पर तमाम लोगों के कमेंट्स आ रहे हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें : बुजुर्ग पर बरसाए थप्पड़ ही थप्पड़, बीजेपी नेता के डॉक्टर बेटे की ‘गुंडागर्दी’, घर में घुसकर पीटने का वीडियो वायरल

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि मैंने इस बारे में बात की और अब मेरी एचआर मुझसे ऑफिस में मिलने के लिए कह रही है। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि ये आईडिया सरकार तक नहीं पहुंच रही। एक ने लिखा कि मैंने किया, HR ने पुलिस को बुलाया, मुझसे पूछा कि यह किस प्रकार की घास है जिसे मैं 50 हजार में बेचने की कोशिश कर रहा हूं।

Advertisement
Tags :
hindi newsTrending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement