खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एस्केलेटर पर चढ़ते समय भूलकर भी न करें ये गलती, जा सकती है जान; वीडियो में दिखी लापरवाही

Viral Video : बच्चे के साथ एस्केलेटर पर चढ़ने की कोशिश करती दो महिलाओं का वीडियो वायरल हो रहा है, दोनों को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए और जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं।
10:58 AM Aug 04, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Viral Video : लोगों की सुविधा के लिए जगह-जगह एस्केलेटर लगाए जा रहे हैं। हालांकि ये स्वचालित सीढ़ियां जितनी आरामदायक और सुविधाजनक होती हैं, लापरवाही करने पर ये उतनी ही खतरनाक साबित होती हैं। हमें हमेशा स्वचालित सीढ़ियों पर चलते वक्त ध्यान रखना चाहिए। दो महिलाओं ने एक बच्चे को लेकर एस्केलेटर पर जिस तरह चढ़ने की कोशिश की, उसने लोगों को चौंका दिया है।

Advertisement

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि दो महिलाएं एक बच्चे को लेकर एस्केलेटर पर चढ़ने की कोशिश कर रही हैं लेकिन बच्चा डर रहा है और वह एस्केलेटर पर नहीं जाना चाहता। दोनों महिलाएं बच्चे को उठाकर एस्केलेटर पर चढ़ती हैं और बैठ जाती हैं। इसके बाद उनका बैलेंस बिगड़ा और चलती सीढ़ियों पर ही वह गिर पड़ीं।

ऐसी लापरवाही पड़ेगी भारी

एस्केलेटर किसी रेलवे प्लेटफॉर्म का है, वहां मौजूद एक शख्स मदद के लिए आगे आया और दोनों को उठाया। किसी ने इसका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया, जो अब वायरल हो रहा है। वीडियो देखने पर ऐसा लग रहा है कि ये सब मजाक मस्ती की वजह से हो रहा है। स्वचालित सीढ़ियों पर इस तरह की लापरवाही जानलेवा हो सकती है, कपड़े फंस सकते हैं। ऐसी सीढ़ियों पर बच्चों को लेकर और भी सावधानी बरतनी चाहिए।

Advertisement

सोशल मीडिया पर आ रहे कमेंट्स

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि अगर किसी तरह उसका पल्लू या उसका दुपट्टा फंस गया तो स्थिति बेहद खराब हो सकती है। हमेशा एस्केलेटर पर चढ़ते समय ध्यान रखें। एक ने लिखा कि बच्चे की जान से खिलवाड़ करने के आरोप में दोनों को सबक सिखाया जाना चाहिए। एक ने लिखा कि ये दोनों क्या बेवकूफी करना चाहती थीं, मुझे तो कुछ समझ ही नहीं आ रहा है। बच्चे को गोद में लेकर आराम से जा सकती थी लेकिन उसे ऐसा नहीं करना है।

यह भी पढ़ें : शारीरिक संबंध बनाने से कितनी कैलोरी होती है बर्न? पुरुषों-महिलाओं पर हुई रिसर्च में चौंकाने वाला खुलासा

एक ने लिखा कि महिला का कहना है कि वह रील के लिए कुछ भी करेगी, चाहे इसके लिए उसे अपनी जान ही क्यों ना जोखिम में डालनी हो। एक अन्य ने लिखा कि ये तो बहुत खतरनाक है। अगर उनका कपड़ा सीढ़ियों में फंस जाता तो उसकी जान भी जा सकती थी। अच्छा हुआ कि ये सभी बच गए और सुरक्षित हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
hindi newsTrending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement