खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Video: देखिए कैसा दिखता है चांद? एस्ट्रोनॉट ने पृथ्वी के पीछे चंद्रमा का खूबसूरत नजारा किया कैप्चर

Moon Video Viral: अंतरिक्ष यात्रियों ने चंद्रमा का बेहद खूबसूरत वीडियो बनाया है, जिसे देखकर दिल खुश हो जाएगा। इतना मनमोहक नजारा आज तक नहीं देखा होगा। अंतरिक्ष की दुनिया वाकई बेहद अद्भुत है, इसका अंदाजा यह वीडियो देखकर लगा सकते हैं।
10:04 AM Aug 14, 2024 IST | Khushbu Goyal
हरे और लाल रंग की रोशनियों के बीच चंद्रमा।

Beautiful View of Moon: अंतरिक्ष की दुनिया का सबसे खूबसूरत नजारा देखेंगे तो आंखें खुली रह जाएंगी। आज तक का सबसे खूबसूरत वीडियो अंतरिक्ष यात्रियों ने कैप्चर करके भेजा है, जिसे नासा ने शेयर किया। नासा के अंतरिक्ष यात्री मैथ्यू डोमिनिक ने उस खूबसूरत पल को कैमरे में कैद किया, जब चंद्रमा मैग्नेटिक स्टॉर्म के कारण बने औरोरा के बीच पृथ्वी के पीछे अस्त हो रहा था। मैग्नेटिक स्टॉर्म से जो रंगबिरंगी रोशनी पैदा हुई, उसके बीच धरती ग्रह अंतरिक्ष में अभूतपूर्व रूप में दिखाई दे रहा है। इस अद्भुत दृश्य को कैद करके अंतरिक्ष यात्री मैथ्यू डोमिनिक ने एक टाइमलैप्स वीडियो अपने X हैंडल पर पोस्ट किया, जिसमें चंद्रमा पृथ्वी के पीछे अस्त होता हुआ दिखाई दे रहा है, जो लाल और हरे रंग की रोशनियों से भी चमक रहा है।

 

अंतरिक्ष यात्री ने वीडियो बनाकर लेंस का परीक्षण किया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस पल को इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (ISS) से कैद किया। टाइमलैप्स वीडियो में खूबसूरत सूर्योदय भी दिखाया गया है, जिसके कारण सोयूज अंतरिक्ष यान हल्के नीले रंग से चमकने लगा। मैथ्यू डोमिनिक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने अनुभव के बारे में बताते हुए लिखा कि अद्भुत नजारा, अंतरिक्ष यान के नए लेंस का परीक्षण करने का इससे अच्छा और अनूठा अवसर कोई हो ही नहीं सकता था। सौर विस्फोटों के पूरा आसमान रोशनियों से जगमगा रहा है। मैग्नेटिक स्टॉर्म सूर्य से निकलने वाले कणों का परिणाम हैं, जो पृथ्वी के वायुमंडल के साथ संपर्क में आकर रोशनी पैदा करते हैं। यह मैग्नेटिक स्टॉर्म आते रहेंगे, जिससे अंतरिक्ष में रहकर बाहर झांकने वालों के लिए खूबसूरत खगोलीय नजारे देखने को मिलेंगे।

Open in App Tags :
NASA Americaspace newsSpace ScienceSpace WorldTrending News