whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पहले दहेज लेने से किया इनकार, फिर दूल्हे ने रख दी ऐसी शर्त; गदगद हो गए दुल्हन के परिवार वाले

Rajasthan News : राजस्थान में एक अनोखी शादी हुई है, यहां दूल्हे ने दहेज के नाम सिर्फ एक रुपया और एक नारियल लेकर शादी की। इसके साथ ही लड़की के सामने दूल्हे के परिवार वालों ने एक शर्त रख दी।
10:16 AM Jul 01, 2024 IST | Avinash Tiwari
पहले दहेज लेने से किया इनकार  फिर दूल्हे ने रख दी ऐसी शर्त  गदगद हो गए दुल्हन के परिवार वाले

Rajasthan News : ऐसी खबरों की भरमार है, जहां दहेज के लिए लड़कियों को ससुराल में प्रताड़ित किया जाता है। कुछ लड़कियों को तो इस कदर प्रताड़ित किया गया कि उन्होंने या तो पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई या फिर अपनी जान तक दे दी। इसी बीच राजस्थान से एक अच्छी खबर सामने आई है। यहां एक लड़के ने शादी करने के लिए दहेज लेने से इनकार कर दिया लेकिन इसके बाद जो शर्त रखी, उससे लड़की के परिवार वाले खुश जरूर हो गए होंगे।

राजस्थान के सीकर जिले के रहने वाले जय नारायण जाखड़ ने अपनी शादी में दहेज ना लेने का फैसला किया। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि दुल्हन की जब नौकरी लग जाएगी तो वह अपनी शुरूआती सैलरी भी अपने माता-पिता को देगी। इस शर्त पर दोनों की शादी हुई है। अब जो भी इस शर्त को सुन रहा है, वह हैरान है और दूल्हे की जमकर तारीफ कर रहा है।

जेई है दुल्हा, पढ़ाई कर रही दुल्हन

जय नारायण जाखड़ लोक कल्याण विभाग में जूनियर इंजीनियर (जेई) हैं जबकि दुल्हन अनीता वर्मा स्नातकोत्तर हैं और नौकरी की तैयारी कर रही हैं।जय नारायण का कहना है कि लड़की के माता-पिता ने उसे बहुत अच्छे से पाला है और पढ़ाई में मदद की है। शिक्षा ही सबसे बड़ा धन है, ऐसे में यही सबसे बड़ा दहेज है।

यह भी पढ़ें : कॉर्पोरेट जॉब से चिढ़ी महिला, सोशल मीडिया पर लिख दिया ऐसा पोस्ट, खूब हो रहा वायरल

जय नारायण ने अनीता से एक रुपया और एक नारियल लेकर शादी की है। दुल्हन का कहना है कि लड़के की तरफ से शादी का प्रस्ताव आया था। दूल्हे का कहना है कि उसके पिता, दादा सामाजिक बुराइयों के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं। हम इस कुप्रथा को खत्म करना चाहते हैं, इसीलिए मैंने अपने परिवार के सहयोग से ये फैसला लिया।

यह भी पढ़ें : Video: चलती ट्रेन पर पानी फेंक रहे थे युवक,अचानक रुक गई रेलगाड़ी; वहीं मिल गई सजा!

दूल्हे के परिवार की तरफ से दुल्हन से कहा गया है कि नौकरी लगने के बाद वह अपनी नौकरी से मिलने वाले पैसे को एक साल तक अपने माता-पिता को देना होगा। ऐसा इसलिए ताकि, जिस बच्ची को उन्होंने मेहनत से पढ़ाया है, उसका फल उन्हें भी मिल सके। अब इस शादी की खूब चर्चा हो रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो