whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

चलती ट्रेन में Whatsapp पर बुक करें सस्ता खाना, IRCTC का रेलयात्रियों को ऑफर

Order 20 rupees food in train: ट्रेन में बेचे जाने वाले महंगे खाने से परेशान हैं, तो अब इस तरीके से ऑर्डर कर सकते हैं सस्ता खाना। जानिए पूरी डिटेल्स।
09:15 PM Apr 10, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
चलती ट्रेन में whatsapp पर बुक करें सस्ता खाना  irctc का रेलयात्रियों को ऑफर

Order 20 rupees food in train: ट्रेन जर्नी के दौरान ज्यादातर लोगों को ट्रेन के महंगे खाने को लेकर शिकायत रहती है। खाना महंगा होने की वजह से लोग ट्रेन में खाना अवॉइड करने की कोशिश करते हैं। इंडियन रेलवे ने लोगों की इसी शिकायत का समाधान ढूंढ लिया है। अब आप मात्र 20 से 50 रुपए के अंदर ही ट्रेन में व्हाट्सएप से खाना ऑर्डर कर के भर पेट खाना खा सकते हैं।

Advertisement

20 से 50 रुपए के मिलेंगे पैकेट

इंडियन रेलवे ने लोगों की शिकायत को समझते हुए ट्रेन में खाने का पैकेट उपलब्ध करवाने का फैसला लिया। इसका फायदा उन  लोगों को सबसे अधिक मिलेगा, जो लंबी दूरी की यात्रा कर रहे होंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि लंबी दूरी के लोगों को खाने-पीने में अधिक पैसे खर्च करने पड़ते हैं।

खाने में क्या मिलेगा

इसके 50  रुपए वाले पैकेट में आपको 350 ग्राम खाना दिया जाएगा। इसमें ऑर्डर पर राजमा-चावल, पाव भाजी, पूड़ी-सब्जी, छोले-चावल, पाव-भाजी और मसाला डोसा जैसी चीजें मिलेंगी। इसे लेकर फिलहाल देश के 64 बड़े स्टेशन्स पर ट्रायल चल रहा है।

Advertisement

व्हाट्सऐप के जरिए कर सकते हैं खाना ऑर्डर

व्हाट्सएप के जरिए चलती ट्रेन में खाना ऑर्डर कर सकते हैं। इसके लिए आपको व्हाट्सएप पर railmitra का ऑर्डर करना होगा।  8102888222 को व्हाट्सऐप पर ऐड करने के बाद इसपर मैसेज कर के फूड ऑर्डर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : ‘सुबह कॉफी फ‍िर प्रभु का नाम और फ‍िर शाम में जाम’, 114 साल की उम्र में सबसे बुजुर्ग ने दुन‍िया छोड़ी

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो