होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बाप के हत्यारे को पकड़ने के लिए बेटी ने पहनी पुलिस की वर्दी, 25 साल बाद खुद किया ‘इंसाफ’!

Viral News : बाप के हत्यारे को सजा दिलाने के लिए बेटी पुलिस में भर्ती हो गई और फिर उसने 25 साल बाद पिता के हत्यारे को गिरफ्तार किया और उसे जेल भिजवा दिया। लड़की की कहानी की खूब चर्चा हो रही है।
08:24 AM Oct 17, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Viral News : इंसाफ के लिए कई बार आम लोगों को सालों तक का इंतजार करना पड़ता है। न्याय मिलने में देरी के कारण कई बार लोगों का धैर्य जवाब दे जाता है और वह कानून अपने हाथ में ले लेते हैं। अपराधी से बदला लेने का तरीका सिर्फ कानून अपने हाथ में लेना नहीं है बल्कि एक कानूनी रास्ता भी है। एक लड़की अपने बाप के हत्यारे को पकड़ने के लिए 25 साल पुलिस बन गई और उसे पकड़कर जेल ले आई।

Advertisement

उत्तरी ब्राजील की गिस्लेने सिल्वा डी डेउस उस वक्त नौ साल की थीं, जब 1999 में उनके पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। महज 20 डॉलर के लिए गिस्लेने सिल्वा के पिता की जान ले ली गई थी। इसके बाद वह तड़पते रहे और उनकी मौत हो गई थी। हत्या के आरोप में रेमुंडो अल्वेस गोम्स को पकड़ा गया और उस पर मुकदमा चलाया गया। साल 2013 में कोर्ट ने 12 साल की सजा भी सुनाई लेकिन जेल से बाहर रहने की छूट मिल गई।

हत्यारे को पकड़ने के लिए पुलिस बनी बेटी

गिस्लेने सिल्वा ने बाप के हत्यारे को जेल में रखने के लिए कई बार अपील की लेकिन कुछ फायदा नहीं हुआ। 2016 में उसकी गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किया गया लेकिन तब तक हत्यारा फरार हो गया। अपने बाप के हत्यारे को पकड़ने के लिए गिस्लेने सिल्वा वकील का पेशा छोड़ पुलिस में शामिल हो गईं और जेल की अधिकारी बन गई। अब चाहती थीं कि उसके बाप का हत्यारा उसी जेल में आए, जहां वह पोस्टेड हैं।


आखिरकार गिस्लेने सिल्वा कड़ी मेहनत के बाद उस शख्स तक पहुंच ही गईं, जिसने उसके बाप की हत्या की थी। उसे पकड़ने के बाद गिस्लेने सिल्वा भावुक हो गईं और रोते हुए कहने लगी कि मुझे लगने लगा था कि शायद मैं अब उस वक्त नहीं पहुंच पाऊंगी। बाप की हत्या के 25 साल बाद आखिरकार वह हत्यारे को गिरफ्तार करने में कामयाब हो गईं।

Advertisement

यह भी पढ़ें : खाते में गलती से आए 16 लाख खर्चे, सिंगापुर तक चर्चे, कोर्ट ने इस जुर्म में भेजा जेल

स्थानीय मीडिया से बात करते हुए गिस्लेने सिल्वा ने कहा, "जब मैंने देखा कि मेरे पिता की मौत के लिए जिम्मेदार व्यक्ति को आखिरकार हथकड़ी पहना दी गई है, तो मैं अपने आंसू नहीं रोक सकी।" उन्होंने आगे कहा कि मेरे आंसू नहीं रुक रहे थे, ये वे आंसू थे तो मुझे राहत दे रहे थे।

Open in App
Advertisement
Tags :
Trending NewsViral News
Advertisement
Advertisement