whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नशा कर खेत में ही सो गई महिला, जगी तो चूहों ने बर्बाद कर दी थी जिंदगी

Bizarre News :  रूस की एक बुजुर्ग महिला ने शराब के नशे में इस कदर धुत थी कि सोते वक्त उसे चूहों ने काट लिया लेकिन उसे आभास ही नहीं हुआ। जब उसकी नींद खुली तब उसकी जिंदगी बदल चुकी थी।
12:42 PM Jun 17, 2024 IST | Avinash Tiwari
नशा कर खेत में ही सो गई महिला  जगी तो चूहों ने बर्बाद कर दी थी जिंदगी

Bizarre News : शराब के नशे में लोग इतने मस्त हो जाते हैं कि उन्हें इसका भी आभास नहीं रहता कि उनके साथ हो क्या रहा है। नशेड़ियों के साथ हुई घटनाओं के कई मामले सामने आ चुके हैं लेकिन हैरान करने वाला मामला रूस से सामने आया है। यहां नशे में महिला ऐसी जगह सो गई कि नींद खुलने के बाद उसकी जिंदगी बर्बाद हो चुकी थी।

मामला रूस के स्टावरोपोल क्राय में स्थित मिनरलनी वोडी का है, यहां की एक 60 साल की एक बेघर महिला को अपने दोनों पैर गंवाने पड़े हैं। महिला शराब के नशे में भेड़ों के बाड़े में सो गई थी। जिसके बाद चूहों ने उसके पैर को कुतर दिया था। हैरानी की बात ये है कि महिला के पैर को चूहे कुतर रहे थे और उसे आभास ही नहीं हुआ क्योंकि वह नशे में थी।

महिला का नाम केवल मरीना है, उसे एक राहगीर ने देखा और उसकी जानकारी पुलिस को दी। दरअसल महिला के दोनों पैरों को चूहे बुरी तरह कुतर चुके थे। वहीं जब तक महिला को अस्पताल पहुंचाया जाता तब तक उसे गैंग्रीन हो चुका था और दोनों पैरों को काटना पड़ गया।


मरीना से इस स्थिति पर सवाल पूछा गया तो उसने साफ-साफ बताया कि उसने शराब पी ली और चूहों ने उसे कुतर दिया। वह बेसहारा लोगों के लिए बने एक आश्रय में ठीक हो रही है। इस महिला के पास ना तो कोई दस्तावेज है और ना ही परिवार के लोग इसे अपनाना चाहते हैं। महिला के भाई से जब संपर्क करने की कोशिश की गई तो उसने उसे अपने साथ रखने से साफ इनकार कर दिया और दोबारा इस बात को लेकर संपर्क ना करने की बात कही।

बताया गया कि महिला शराब की आदी हो चुकी है, यही वजह है कि ये अपने बच्चों से भी दूर हो चुकी है। अपने पैर गवां दिए और सारे रिश्ते खो दिए। अब इस महिला को जब परिवार के सदस्यों की जरूरत है तो कोई सामने नहीं आ रहा है। इतना होने के बाद भी ये महिला नशे से खुद को दूर नहीं रख पा रही है।

यह भी पढ़ें : महिला को निगल गया मगरमच्छ, मुंह में शरीर देख उड़े लोगों के होश

क्या होता है गैंगरीन?

गैंगरीन एक गंभीर बीमारी है, जिसमें रक्त की आपूर्ति में कमी के कारण शरीर के ऊतक (Tissue) मर जाते हैं। यह शरीर के किसी भी हिस्से को प्रभावित कर सकता है लेकिन आम तौर पर यह पैर की उंगलियों, पैरों और हाथों से शुरू होता है। महिला के पैरों को इसीलिए काटना पड़ा क्योंकि पैरों में सबसे अधिक असर देखने को मिल रहा था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो