whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मैनेजर ने लीव न दी तो महिला कर्मी की डयूटी पर मौत, मैनेजमेंट ने मांगा था मेडिकल सर्टिफकेट

Employee dies in factory : ऑफिस से छुट्टी ना मिलने पर एक कर्मचारी की फैक्ट्री में हुई मौत से सनसनी मच गई! लोगों में जबर्दस्त आक्रोश है। वहीं कंपनी ने कहा है कि हम बहुत घाटे हैं।
11:40 AM Sep 27, 2024 IST | Avinash Tiwari
मैनेजर ने लीव न दी तो महिला कर्मी की डयूटी पर मौत  मैनेजमेंट ने मांगा था मेडिकल सर्टिफकेट

Employee dies in factory : 30 साल की एक कर्मचारी की मौत फैक्ट्री में ही हो गई। कर्मचारी ने मैनेजर से छुट्टी मांगी थी लेकिन मैनेजर ने छुट्टी नहीं दी। इसके अगले ही दिन कर्मचारी की मौत से हड़कंप मच गया। घटना थाईलैंड से सामने आई है। इस घटना की चर्चा इसलिए भी हो रही है क्योंकि दुनिया भर में ऑफिस और निजी जिंदगी के संतुलन पर चर्चा तेज होती जा रही है। महिला कर्मचारी की मौत के बाद कंपनी की सफाई आई है।

Advertisement

30 साल की महिला थाईलैंड के सामुत प्राकन प्रांत में एक इलेक्ट्रॉनिक्स प्लांट में काम करती थी। महिला की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि उसकी बड़ी आंत में सूजन के बाद मेडिकल सर्टिफिकेट लगाकर 5 से 9 सितंबर तक बीमारी की छुट्टी ली थी। इस दौरान वह अस्पताल में भर्ती थी।

अस्पताल से निकलने के बाद, तबीयत ठीक ना होने पर उसने दो दिन की और छुट्टी ले ली। 12 सितंबर की शाम को उसने अपने मैनेजर को बताया कि उसकी तबीयत और बिगड़ गई है, ऐसे में उसे एक दिन की और छुट्टी चाहिए। इस मैनेजर ने कहा कि फैक्ट्री में आकर उसे अपना एक और मेडिकल सर्टिफिकेट जमा करना होगा क्योंकि वह पहले ही कई दिनों की छुट्टी ले चुकी है।

Advertisement


नौकरी से हाथ ना धो बैठे, इस चिंता की वजह से महिला 13 सितंबर को फैक्ट्री में काम पर पहुंची गई। महिला के एक मित्र का कहना है कि मात्र 20 मिनट काम करने के बाद ही बेहोश हो गई। उसे अस्पताल ले जाया गया और सर्जरी की गई। अगले दिन नेक्रोटाइजिंग एंटरोकोलाइटिस से उसकी मृत्यु हो गई।

यह भी पढ़ें : किन लोगों को और क्यों मिलती है ये अलग नंबर प्लेट? ऐसे ही दिलचस्प सवालों के जवाब

Advertisement

अब कंपनी का कहना है कि वह अपने कर्मचारी की मौत से दुखी है तथा इस घटना की जांच करेगी। एक बयान में कहा, " हमारे लोग हमारी सफलता की नींव हैं, और हम इस नुकसान से तबाह हो गए हैं। हमारी प्राथमिकता इस कठिन समय में कर्मचारी के परिवार को अटूट समर्थन प्रदान करना है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, इसकी जानकारी सभी को दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : कम कपड़ों में घूम सके बेगम इसलिए खरीद डाला कई सौ करोड़ का आइसलैंड!

हाल ही में महाराष्ट्र के पुणे में एक 26 साल की युवती की मौत का मामला सामने आया था। युवती एक जानी मानी कंपनी में चार्टेड अकाउंटेंट थी। उसकी मां ने कंपनी के मालिक को एक पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि उनकी बेटी से इतना काम लिया कि वह तनाव में आ गई थी। इस कारण से ही उनकी बेटी की मौत हो गई।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो