whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

खराब दूध वापस करना पड़ा भारी, महिला को लगा 77 हजार का चूना

Online Scam: बेंगलुरु की एक महिला ने ऑनलाइन दूध ऑर्डर किया था लेकिन दूध खराब निकला और उसे रिटर्न करने की कोशिश की। इसके बाद उसके साथ फ्रॉड हो गया। महिला के अकाउंट से हजारों रुपए चले गए। जानिए कैसे हुआ ये फ्रॉड!
08:14 PM Mar 24, 2024 IST | Avinash Tiwari
खराब दूध वापस करना पड़ा भारी  महिला को लगा 77 हजार का चूना

Online Scam: बेंगलुरु की एक महिला ने ऑनलाइन दूध ऑर्डर किया था, जब इस महिला ने दूध को वापस करने की कोशिश की तो उसे हजारों रुपए का चूना लग गया। महिला ने पुलिस से इसकी शिकायत की है। कुछ रुपए के दूध के चलते महिला को 77 हजार रुपए का नुकसान हुआ है। पूरी खबर पढ़िए और जानिए आखिर पूरा माजरा क्या है!

खराब दूध को रिटर्न करने की कोशिश में लगा चूना

महिला ने बताया कि उसने एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से दूध ऑर्डर किया था लेकिन जब उसने दूध का उपयोग किया तो पता चला कि वह खराब है। इसके बाद महिला ने दूध को रिटर्न करने की रिक्वेस्ट के लिए ऑनलाइन नंबर खोजा। कुछ देर बाद ही महिला को एक नंबर मिला जिस पर उसने कॉल किया तो उसके साथ फ्रॉड हो गया।

अकाउंट से गए 77 हजार रुपए

65 साल की महिला ने बताया कि कॉल करने के बाद शख्स ने खुद ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का कस्टमर केयर अधिकारी बताया। कुछ देर बाद कस्टमर केयर अधिकारी ने उसे कुछ स्टेप फॉलो करने के लिए कहा। महिला उसकी बातों में आ गई और UPI आईडी के जरिए उसके अकाउंट से करीब 77 हजार रुपए चले गए।

यह भी पढ़ें: अंजान नंबर से फोन पर कोई मांगे मदद तो सावधान! हो सकता है स्कैम

महिला के बैंक अकाउंट से पैसे कटते ही कॉल भी कट गई। इसके बाद महिला को समझ आया कि उसके साथ फ्रॉड हो गया है। महिला ने साइबर हेल्पलाइन 1930 पर कॉल किया और इसकी जानकारी दी। महिला ने बयातारायणपुरा पुलिस से शिकायत भी की है।

वहीं महिला की शिकायत पर पुलिस ने कहा है कि उसे शिकायत प्राप्त हुई है और इसकी जांच चल रही है। महिला के अकाउंट से गए पैसों को वापस लाने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: सावधान! FasTag Scam से खाली हो सकता है बैंक खाता, इन 5 बातों का रखें ख्याल

कैसे करें बचाव?

कभी भी अनजान लिंक पर क्लिक ना करें और ना ही ऑनलाइन पेमेंट वाले ऐप का पिन डालें। इतना ही नहीं, अपना OTP भी किसी के साथ शेयर ना करें। लिंक पर क्लिक करते ही फ्रॉड करने वाले लोग आपके सिस्टम और मोबाइल को हैक कर लेते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो