खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

चिलचिलाती गर्मी में पानी को ठंडा करने का जुगाड़, न फ्रिज की जरूरत पड़ी न मटके की

Village Viral Video: चिलचिलाती गर्मी में आप भी वायरल वीडियो में महिला की नसीहत पर गौर करें तो एक जुगाड़ से कुछ ही समय में ठंडा ठंडा पानी हासिल कर सकते हैं। फायदेमंद बात यह है कि न तो इसके लिए फ्रिज की जरूरत पड़ी न मटके की। वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को अब तक 14 लाख लोग देख चुके हैं।
07:43 PM May 17, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Village Viral Video: भारत में एक से बढ़कर एक लोग रहते हैं, जिसको किसी सामान की कमी होती है वो अपना दिमाग लगाकर उसकी पूर्ति कर लेता है। इसके कई वीडियो पहले भी वायरल हो चुके हैं। अब ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला ने बताया कि कैसे फ्रिज न होने पर भी पानी को ठंडा कर सकते हैं, बिना मटके का। वीडियो देख लोग गजब का आइडिया बता रहे हैं।

Advertisement

महिला ने बताया देसी फ्रिज का तरीका

महिला ने बताया कि शहरों में सभी लोग फ्रिज रखते हैं, लेकिन गांव के लोगों के पास इतना पैसा नहीं होता कि वो फ्रिज खरीद सकें। गांव के लोग देसी जुगाड़ लगाकर अपनी जरुरतों को पूरा करते हैं। महिला बिना फ्रिज के पानी ठंडा करने का तरीका दिखाती है, जो सभी को पसंद आ रहा है। महिला दो लीटर की बोतल में पानी भरकर उसको कपड़े से बांधकर पेड़ में लटका देती है, और बताती है 10 या 15 मिनट में पानी ठंडा हो जाएगा। महिला ने इसके पीछे की वजह भी बताई कि गीला कपड़ा होने के कारण हवा लगने पर पानी ठंडा हो जाता है जो गर्मी में पीना अच्छा लगता है।

 

Advertisement

वीडियो को divyasinha266 नाम के अकाउंट से इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है। इस वीडियो को 14 लाख से अधिक लोगों ने देखा, वहीं 1 लाख लोगों ने लाइक किया है। वीडियो देखकर खूब कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट किया कि महिला कितना अच्छे से सभी पहलू को समझा रही है, आजकल के युवा भी इतने ऐसे समझाने में असफल रहते हैं। एक यूजर ने लिखा कि हम भी ऐसा ही जुगाड़ लगाते हैं, और ठंडा पानी पीते हैं।

यह भी पढ़ें: शादी का मंडप बना जंग-ए-मैदान, दूल्हा-दुल्हन में मारपीट, एक-दूसरे पर बरसाए लात-घूंसे

एक यूजर ने कमेंट किया कि ऐसा ठंडा पानी दिल ही नहीं दिमाग को भी ठंडा कर देता है, लेकिन बोतल के जगह मिट्टी का मटका होना चाहिए। दूसरे यूजर ने कमेंट किया कि गांव के लोग हर परेशानी को खुशी से जीते हैं, तभी तो गांव-गांव होता है और शहर-शहर होता है। एक अन्य ने लिखा कि हम बचपन में पानी के बोतल को पेड़ में लटका देते थे और ठंडा पानी पीते थे। एक अन्य ने लिखा कि हां गांव में ऐसे ही लोग पानी को रखते है, अब वो दिन याद आ गया। एक ने लिखा कि मैं शहर में रहता हूं, लेकिन मेरे घर में अभी भी पानी को ऐसे लटका दिया जाता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

Advertisement
Tags :
Trending News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement