whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ये है दुनिया का सबसे महंगा जूता, कीमत इतनी जो कई करोड़पतियों को कर देगी ‘गरीब’

World Most Expensive Shoe - Moon Star Shoes : दुनिया का सबसे महंगा जूता लाखों का नहीं बल्कि करोड़ों का है। इस जूते की खासियत जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। इस जूते को दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज खलीफा को समर्पित किया गया है।
12:56 PM Aug 05, 2024 IST | Avinash Tiwari
ये है दुनिया का सबसे महंगा जूता  कीमत इतनी जो कई करोड़पतियों को कर देगी ‘गरीब’

World Most Expensive Shoe - Moon Star Shoes : जूता तो लगभग सभी पहनते हैं, लेकिन जूते की अधिकतम कीमत कितनी हो सकती हैं, कोई आईडिया है? एक लाख, दो लाख, दस लाख... अरे नहीं, आज हम जिस जूते की बात करने जा रहे हैं, इसकी कीमत लाखों में है ही नहीं। इसकी कीमत करोड़ों में है, वह एक दो चार दस करोड़ नहीं बल्कि सौ करोड़ से भी अधिक है। आइये आज हम दुनिया के सबसे महंगे जूते के बारे में जानते हैं।

दुनिया के सबसे महंगे जूते का नाम "मून स्टार शूज" है और इसे इटली के जूता डिजाइनर एंटोनियो विएत्री ने डिजाइन किया है। "मून स्टार शूज" दुनिया की सबसे ऊंची ईमारत बुर्ज खलीफा को समर्पित है। इस शानदार जूते को 2019 में दुबई में आयोजित MIDE (मेड इन इटली, डिज़ाइन इन एमिरेट्स) फैशन वीक के दौरान प्रदर्शित किया गया था।

आपको जानकर यकीन नहीं होगा कि इस जूते की कीमत 19.9 मिलियन डॉलर (लगभग 164 करोड़ रुपये) है। जितनी इस जूते की कीमत है, उतनी तो कई करोड़पति लोगों की संपत्ति भी नहीं होती है। जी हां, दुनिया के सबसे महंगे जूते की कीमत 164 करोड़ है।

आखिर इतना महंगा क्यों है ये जूता?

मून स्टार शूज की हील्स ठोस सोने से बनी हैं और 30 कैरेट के हीरे से सजी हैं। इसके साथ ही इस जूते में एक असाधारण और दुर्लभ चीज भी शामिल है। दरअसल इस जूते में सोना, हीरा आदि से जड़ा ही हुआ है लेकिन अर्जेंटीना के उल्कापिंड का टुकड़ा भी जड़ा गया है। यह उल्कापिंड साल 1576 का है। यही वजह है कि ये जूता मूल्यवान होने के साथ ही साथ ऐतिहासिक भी है।

यह भी पढ़ें : सिंगापुर के राजदूत दिल्ली की कार को देख हुए हैरान, बोले- ये कैसी नंबर प्लेट है? वायरल हो रहा पोस्ट

आपको बता दें कि "मून स्टार शूज" को डिजाइन करने वाले एंटोनियो विएत्री पहले भी इस तरह के जूते बना चुके हैं। एंटोनियो विएत्री ने 2017 में दुनिया के पहले 24k सोने के जूता तैयार किया था, जिसके बाद उनकी चर्चा पूरी दुनिया में हुई थी। वह लग्जरी और महंगे फैंसी सामान बनाने के लिए प्रसिद्ध हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो