होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दिल्ली को SCAM CITY बताने पर विदेशी पर्यटक ट्रोल, ठगी होने पर बनाया था वीडियो

Delhi Tourist Viral Video : Delhi Tourist Viral Video : दिल्ली में एक पर्यटक के साथ ठगी करते एक एक शख्स का वीडियो सामने आया है, पर्यटक ने दिल्ली को घोटालों का शहर कह दिया। इस पर कई लोग नाराजगी जता रहे हैं।
03:07 PM Sep 21, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Delhi Tourist Viral Video : भारत में मेहमानों को भगवान का दर्जा दिया गया है लेकिन बड़ी संख्या में लोग मेहमानों या पर्यटकों के साथ धोखेबाजी कर रहे हैं। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। ताजा मामला राजधानी दिल्ली का है, यहां तो लोगों के हौसले इतने बुलंद हैं कि भीड़ में पर्यटकों के साथ ठगी करते हैं और जबरदस्ती सामान बेचकर फरार हो जाते हैं। एक पर्यटक के साथ धोखाधड़ी करते शख्स का वीडियो वायरल सामने आया है। एक शख्स ने धोखाधड़ी की तो राजधानी को ही स्कैम सिटी कह दिया, इसके बाद तो लोगों जमकर फटकार लगाई है।

Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई व्लॉगर दिल्ली घूमने आया था लेकिन उसने दिल्ली को 'घोटालों का शहर' कहकर विवाद खड़ा कर दिया है। बेन नाम के इस व्लॉगर ने Youtube पर वीडियो शेयर किया है जिसमें वह दिल्ली की सड़कों पर घूमते दिखाई दे रहे हैं। बेन को दिल्ली पसंद नहीं आई और उसने देश की राजधानी को घोटालों का शहर कहकर अपनी भड़ास निकाली। उसके इस आरोप का कुछ लोग समर्थन कर रहे हैं तो कुछ भारत को बदनाम करने का आरोप लगाकर उन्हें फटकार रहे हैं।

क्या है पूरा मामला?

बेन के साथ दिल्ली में कुछ लोगों ने फ्रॉड किया। दरअसल सड़क पर सामान बेचने वालों ने बेन को एक खिलौना बेचा और अधिक दाम लेकर वहां से फरार हो गया। बेन ने एक शख्स से पूछा कि खिलौना कितने का है? बेचने वाले ने 150 रुपये दाम बताया। इसी बीच उसने एक और शख्स को बुला लिया, जो खिलौना देकर 500 की नोट ले लिया और सिर्फ 200 रुपये वापस कर भाग गया।

Advertisement

बेन की टिपन्नी पर भड़के लोग

बेन को ये बात बुरी लगी, उन्होंने वीडियो शेयर कर देश की राजधानी को घोटालों का शहर कह दिया। उनके इस वीडियो पर तमाम लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। एक यूजर ने लिखा कि भाई कुछ लोग पर्यटकों और बाहरी लोगों का फायदा उठाने की कोशिश करते हैं, आप उनसे सावधान रहें और अपनी यात्रा को एन्जॉय करें। एक ने लिखा कि एक-दो शख्स ने आपके साथ बुरा बर्ताव किया तो पूरी राजधानी को गलत मत कहो। गलत लोग हर जगह हैं।

यह भी पढ़ें : सुहागरात के बाद नहाकर आई दुल्हन तो पति की निकली चीख, बोला-धोखा हुआ, तलाक लूंगा

एक अन्य ने लिखा कि मैं भारत गया था लेकिन फिर मैंने कसम खा ली कि फिर कभी नहीं जाऊंगा। एक अन्य ने लिखा कि भारत को अधिक बुरा दिखाने की कोशिश हो रही है, जो ठीक नहीं है। एक ने लिखा कि आपके साथ फ्रॉड हुआ, आप कुछ विरोध तो करना चाहिए था, आपको रिक्शा रुकवानी चाहिए थी और उसे पकड़ने की कोशिश करनी चाहिए थी। देश और राजधानी पर गलत टिप्पणी ना करें।

Open in App
Advertisement
Tags :
Trending NewsViral NewsViral Video
Advertisement
Advertisement