whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

रेलवे ट्रैक पर रील बनाने पर यूट्यूबर गिरफ्तार, कभी पत्थर, सिलेंडर-मुर्गा रखकर बनाता था वीडियो

Viral Video : वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक ट्रेन की पटरी पर एक शख्स पत्थर, गैस सिलेंडर और मुर्गा रखकर रील बना रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी की गिरफ्तारी हो गई है।
08:32 AM Aug 02, 2024 IST | Avinash Tiwari
रेलवे ट्रैक पर रील बनाने पर यूट्यूबर गिरफ्तार  कभी पत्थर  सिलेंडर मुर्गा रखकर बनाता था वीडियो

Viral Video : ट्रेन एक्सीडेंट की घटनाओं से पूरा देश स्तब्ध है। एक के बाद एक ट्रेन दुर्घटनाओं ने लोगों को चिंतित कर दिया है। रेलवे सुरक्षा पर सवाल उठने लगे। कई बार तो साजिश की आशंका जताई गई लेकिन अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं है। इसी बीच एक यूट्यूबर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जो रेलवे ट्रैक पर खतरनाक रील बनाता दिखाई दिया। वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने यूट्यूबर गुलजार शेख को गिरफ्तार कर लिया है।

वायरल वीडियो में एक लड़का रेलवे टैक पर पूरी साइकिल रखता दिखाई दिया है, इसके बाद गैस सिलेंडर, पत्थर और फिर एक मुर्गे को पटरी से बांधता दिखाई दे रहा है। साबुन की टिक्की को भी पटरी पर रखा, जिस पर से ट्रेन गुजर गई। वीडियो वायरल हुआ तो लोगों ने इस पर आपत्ति जताई और इसे ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए खतरनाक बताया।

प्रयागराज का रहने वाला है आरोपी गुलजार

वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस भी हरकत में आ गई और आरोपी की तलाश शुरू कर दी। जानकारी के मुताबिक, शख्स का नाम गुलजार शेख है और ये उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के लाल गोपालगंज का रहने वाला है। पुलिस ने गुलजार शेख को गिरफ्तार कर लिया है। भाजपा के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने शख्स की गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी पुलिस और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को धन्यवाद दिया।

आरोपी शख्स के खिलाफ शिकायत में कहा गया था, "भारतीय न्याय संहिता, 2023 के तहत, ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश करके सार्वजनिक उपद्रव मचाना उल्लंघन है। इस नियम के स्पष्ट प्रावधानों के बावजूद, गुलजार शेख ऐसा कृत्य कर रहा है जो कानून का घोर उल्लंघन है। आरोपी की हरकतें एक बड़ी सार्वजनिक त्रासदी का कारण बन सकती हैं। उससे ट्रेन दुर्घटना हो सकती है और यात्रियों की जान जा सकती है, इसलिए इसके विरुद्ध कार्रवाई की जाए।"

यह भी पढ़ें : विदाई में बहन के साथ फूट-फूटकर रो पड़ा भाई, दुल्हन की बात सुन हंस पड़े सब

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि रील और व्यूज के लिए ये सब ठीक नहीं है। ऐसा करने वाले सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। एक अन्य ने लिखा कि आखिर इन लोगों को डर क्यों नहीं लगता है? इतनी ट्रेन दुर्घटनाएं हो चुकी हैं, ट्रेन की पटरी से मजाक क्यों? एक ने लिखा कि इस लड़के ने बवाल करा दिया है। ऐसे लोगों को बिलकुल माफ नहीं किया जाना चाहिए।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो