खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कौन है सूरज सिंह फर्स्वाण, जिसने जैन मुनियों से की अभद्रता, वीडियो वायरल होने के बाद 2 मिनट में मांगी 14 बार माफी

Jain Muni Viral Video : मामला उत्तराखंड के चमोली का है, जहां एक शख्स ने जैन मुनियों से अभद्रता की। वीडियो वायरल हुआ तो 2 मिनट में 14 बार मांफी मांगी है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
12:40 PM May 28, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Jain Muni Viral Video : उत्तराखंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक यूट्यूबर कुछ जैनमुनियों को परेशान करता और अजीबो-गरीब सवाल पूछता दिखाई दे रहा है। शख्स जैन मुनियों से कपड़े ना पहनने पर सवाल पूछ रहा है और अपमानजनक तरीके से बात कर रहा है। जैन मुनियों ने शख्स से कहा कि वह आराम से बात करे और कोई दिक्कत हो तो पुलिस से इसके बारे में बात करे लेकिन शख्स जैन मुनियों से तरह-तरह के सवाल पूछता रहा।

Advertisement

मामला उत्तराखंड के चमोली का है, कुछ जैन मुनि उत्तराखंड गए तो उनके कपड़े नहीं पहनने पर एक शख्स ने उनके साथ अभद्रता की। इतना ही नहीं उसने जैन मुनि से बातचीत करने का वीडियो भी रिकॉर्ड किया और उसे शेयर कर दिया। शख्स के व्यवहार पर जैन सम्प्रदाय ने कड़ी आपत्ति जताई है। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस एक्टिव हुई और शख्स के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

कौन है सूरज सिंह फर्स्वाण?

सूरज सिंह फर्स्वाण उत्तराखंड का एक यूट्यूबर है, जो उत्तराखंड के तीर्थ स्थलों या पर्यटन स्थलों का वीडियो बनाता है। इसका Youtube चैनल और इंस्टाग्राम अकाउंट है, जहां ये वीडियो शेयर करता है। हालांकि अब सूरज सिंह फर्स्वाण जैन मुनियों के साथ अभद्रता करके बुरी तरह फंस गया। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है।

Advertisement

वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया तो सूरज सिंह फर्स्वाण ने एक वीडियो जारी कर माफी मांगी है। इस वीडियो में वह कह रहा है कि उसे ठीक से जानकारी नहीं थी। वह बस जैन मुनियों के बारे में जानना चाहता था। अब पूरे समुदाय से माफी मांग रहा है और कह रहा है कि अगर वो जैन मुनि मुझे मिले तो मैं उनसे भी माफी मांगूंगा। वीडियो के दौरान ये शख्स 14 बार मांफी शब्द का प्रयोग करता दिखाई दिया।


वहीं उत्तराखंड पुलिस की तरफ कहा गया है कि सोशल मीडिया पर प्रसारित एक युवक द्वारा कुछ दिगंबर संतो के साथ अभद्रता करने संबंधी वीडियो का संज्ञान लेकर उक्त युवक के विरुद्ध धारा 153A, 295A आईपीसी एवं 67A आईटी एक्ट में मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

मुख्यमंत्री के कार्यालय ने भी मामले का संज्ञान लिया, X पर लिखा गया कि जैन मुनियों के साथ किए जा रहे दुर्व्यवहार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रचारित हो रहा है, जिसका संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने उत्तराखण्ड पुलिस महानिदेशक महोदय को सभी तथ्यों की भली-भांति जांच कर उचित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Advertisement
Tags :
Trending NewsUttrakhand Viral VideoViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement