whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Vande Bharat Update: अब त्योहारों में नहीं सताएगी घर की याद; बिहार के इन 4 शहरों तक जा सकती हैं नई वंदे भारत ट्रेन

New Vande Bharat: भारतीय रेलवे दिल्ली से बिहार तक 4 नई वंदे भारत या अमृत भारत ट्रेन चलाने की योजना बना रहा है। ये ट्रेनें दिल्ली से बिहार के 4 शहरों मुजफ्फरपुर, दरभंगा और गया और पटना के बीच चल सकती हैं।
12:20 AM Oct 09, 2024 IST | News24 हिंदी
vande bharat update  अब त्योहारों में नहीं सताएगी घर की याद   बिहार के इन 4 शहरों तक जा सकती हैं नई वंदे भारत ट्रेन
Vande bharat

Delhi to Bihar New Train:  त्योहारों का सीजन पास आने के साथ ही तो घर से दूर रहकर काम करने वाले या पढ़ने वाले लोगों घर जाने की तैयारी में जुट जाते हैं। ये समय ऐसा होता है, जो दुर्गा पूजा, छठ पूजा और दिवाली के त्योहारों को अपने साथ लाता है। ऐसे में अपने परिवार वालों के पास होने की खुशी को किसी से बयां नहीं किया जा सकता है। घर जाने वाले लोगों की सबसे बड़ी परेशानी ये होती है कि उन्हें टिकट नहीं मिलता है। ऐसे में  बिहार के नागरिकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है।

Advertisement

भारतीय रेलवे ने बताया कि वह दिल्ली से बिहार तक के लिए चार नई वंदे भारत या अमृत भारत ट्रेन चलाने की योजना बना रहा है। ये स्पेशल ट्रेनें दिल्ली से बिहार के चार शहरों तक चल सकती हैं। ये उन लोगों के लिए बहुत बड़ी खबर है, जो हर बार ट्रेन की टिकट ना मिलने या कंफर्म नहीं होने पर अपने घर नहीं जा पाते हैं। यहां हम इसके बारे में जानेंगे।

दिल्ली से बिहार तक सकती हैं नई 4 ट्रेनें

त्यौहारों के बिजी सीजन में यात्रा करने की समस्या को दूर करने के लिए भारतीय रेलवे ने 4 नई ट्रेन चलाने की योजना बनाई है। ये नई ट्रेनें दिल्ली से बिहार के चार शहरों मुजफ्फरपुर, दरभंगा, गया और पटना तक लोगों को पहुंचाएंगी। जैसा कि हम जानते हैं कि नई दिल्ली से बिहार जाने वाली ट्रेन में बहुत भीड़ होती है। ऐसे में नई चार ट्रेन आने से लोगों को काफी सुविधा होगी। ये फेस्टिव स्पेशल ट्रेनें हैं, जो दिल्ली से इन चार शहरों के बीच चल सकती है। रेलवे बोर्ड ने इनके लिए जोन की तैयारी करने की सलाह दी है। हालांकि, अधिकारिक तौर पर भारतीय रेलवे ने इन ट्रेनों की पुष्टि नहीं की है।

Advertisement

यह भी पढ़ें- Viral Video: वड़ा पाव बेचकर 2 लाख महीना कमाता है लड़का, वीडियो हो रहा वायरल

Advertisement

नई ट्रेनों की डिटेल

जानकारी मिली है कि इन चारों ट्रेनों में 22 डिब्बे होंगे, जिसमें 13 स्लिपर क्लास  और 7 स्टैंडर्ड डिब्बे होंगे। बता दें कि बिहार मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कुछ खास अनुरोध किया है। इस प्रस्ताव में उन्होंने अनुरोध किया है कि बिहार के सीतामढ़ी से अयोध्या तक जाने के लिए एक वंदे भारत ट्रेन शुरू की जानी चाहिए। ये अनुरोध इसलिए किया गया है, ताकि सीतामढ़ी में पुनौरा धाम जानकी मंदिर और अयोध्या में राम मंदिर के बीच यात्रा करने वालों को आसानी हो सके। ये ट्रेन भक्तों के एक धार्मिक स्थान को दूसरे से जोड़ने में मदद करेगी।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो