खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

छोटी उम्र में फिल्म मिली तो हाथ टूटा, नेशनल अवार्ड मिला तो काम छूटा, आज OTT में बना स्टार

Actor who waited 6 years for his first big break is now an OTT star: इस रिपोर्ट में 'उस' एक्टर के बारे में जानिए जिसने अपने करियर की शुरुआत की एक बाल कलाकार के तौर पर। पहली ही फिल्म से वो नेशनल अवार्ड जीत गया लेकिन इसके बाद 'उस' स्टार को कहीं काम नहीं मिला। 6 साल के लंबे इंतजार के बाद उसे रानी मुखर्जी के साथ काम करने का मौका मिला। आज वो अभिनेता ओटीटी का स्टार है।
09:20 PM Jul 03, 2024 IST | Himanshu Soni
Actor Who Waited For 6 Years for a big break now a big OTT Star
Advertisement

Actor who waited 6 years for his first big break is now an OTT star: फिल्मी जगत में बहुत से ऐसे एक्टर्स अपना करियर एक बाल कलाकार के रूप में शुरू करते हैं। लेकिन उनमें से बेहद कम ही ऐसे एक्टर्स हैं जिन्हें पर्दे पर कामयाबी का स्वाद चखने को मिलता है। एक ऐसे ही चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर एक एक्टर ने बॉलीवुड में कदम रखा था। रानी मुखर्जी और गुलशन ग्रोवर जैसे बड़े स्टार्स के साथ 'इस' बाल कलाकार ने काम किया और सिर्फ 14 साल की उम्र में नेशनल अवार्ड जीत लिया। लेकिन इसके बाद ये 'स्टार' 6 साल तक काम को तरसता रहा पर कोई काम नहीं मिला।अब सालों बाद ये एक्टर फिर से ओटीटी प्लेफॉर्म पर छा गया हैं। आखिर कौन है ये अभिनेता इस रिपोर्ट में जानिए।

Advertisement

हर्ष मायर का शुरुआती दौर

ये स्टार कोई और नहीं बल्कि हर्ष मायर है। जी हां वही हर्ष मायर जिन्हें आप 'गु्ल्लक' के अमन मिश्रा के रूप में जानते हैं। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरूआत की थी। दिल्ली में श्री राम सेंटर से एक्टिंग की क्लास ली। करीब 180 ऑडिशन्स देने के बाद हर्ष को उनकी पहली फिल्म 'चिल्लर पार्टी' मिली लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था। इस फिल्म से थोड़े वक्त पहले ही हर्ष का बायां हाथ खेलते हुए टूट गया। उनके हाथ से ये फिल्म भी चली गई।

'आइ एम कलाम' में किया काम

इसके बाद फाइनली साल 2011 में हर्ष को गुलशन ग्रोवर के साथ फिल्म 'आइ एम कलाम' में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में बेहतरीन काम ने उन्हें कई अवार्ड्स जिताए। हर्ष को बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का नेशनल अवार्ड भी मिला। ऐसा लग रहा था जैसे हर्ष का सुनहरा दौर शुरू हो गया है लेकिन इस फिल्म के बाद हर्ष को काम ना मिलने की वजह से कई टेलीविजन शो में छोटे मोटे रोल करने पड़े। उन्हें 6 साल का लंबा इंतजार करना पड़ा, बॉलीवुड में एक और फिल्म करने के लिए। ऐसे में हर्ष मायर को रानी मुखर्जी के साथ फिल्म 'हिचकी' मिली।

हर्ष मायर को नहीं है कोई मलाल

अपने फिल्मी करियर के बारे में बात करते हुए हर्ष मायर ने एक इंटरव्यू में कहा था- 'मुझे बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था इस इंडस्ट्री के बारे में, कितना मुश्किल होता है मुंबई में रहना, काम ढूंढना, ये मुझे पता नहीं था। जब मुझे रानी मुखर्जी के साथ फिल्म हिचकी मिली थी तो पहले तो मुझे यकीन नहीं हुआ क्योंकि मैं बहुत लंबे समय से बड़े ब्रेक का इंतजार कर रहा था। मैं खुद को खुशनसीब मानता हूं कि मुझे बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड के इंडस्ट्री में काम करने का मौका मिला और अपना टैलेंट मैं दिखा पाया'। हर्ष ने आगे कहा 'यही वजह है कि मुझे अपने करियर को लेकर कोई मलाल नहीं है'।

Advertisement

हर्ष मायर बने ओटीटी स्टार

हर्ष मायर आज ओटीटी स्टार बन गए हैं। उनके किरदार अमन मिश्रा के तौर पर लोग उन्हें काफी पसंद करते हैं। उन्हें सीरीज 'गुल्लक' ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बेशुमार कामयाबी दी। अमन मिश्रा के रोल को लोगों ने इतना पसंद किया आज उन्हें घर-घर में जाना जाता है। इस सीरीज के 4 सीजन आ चुके हैं। श्रेयांस पांडे की इस सीरीज का चौथा सीजन अभी कुछ समय पहले ही आया है। इसके अलावा हर्ष जी5 की सीरीज 'कानपुरिया' में भी नजर आ चुके हैं। वो आज 1 लाख रुपये दिन कमाते हैं।

यह भी पढ़ें: Khatron Ke Khiladi 14: रोहित शेट्टी को मिले 6 फाइनलिस्ट! जानें लिस्ट में किस-किस का नाम शामिल?

Advertisement
Tags :
HARSH MALALrani mukherjee
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement