whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या अब प्रदर्शन के मामले में जेल जाएंगे आप सांसद संजय सिंह? कोर्ट ने दिया गिरफ्तारी का आदेश

सुल्तानपुर की MP-MLA कोर्ट ने मंगलवार को ये आदेश जारी किया है। ये मामला लखनऊ नाका के पास बिजली-पानी और क्षेत्र की अन्य जनसमस्याओं को लेकर धरना-प्रदर्शन का है।
09:45 PM Aug 20, 2024 IST | Amit Kasana
क्या अब प्रदर्शन के मामले में जेल जाएंगे आप सांसद संजय सिंह  कोर्ट ने दिया गिरफ्तारी का आदेश
sanjay singh

Court orders arrest of AAP MP Sanjay Singh: यूपी की सुलतानपुर कोर्ट ने 23 साल पुराने एक मामले में आप सांसद संजय सिंह समेत 6 लोगों को गिरफ्तार करने का आदेश जारी किया है। दरअसल, ये मामला लखनऊ नाका के पास बिजली-पानी और क्षेत्र की अन्य जनसमस्याओं को लेकर धरना-प्रदर्शन का है। इस मामले में यूपी पुलिस ने सभी लोगों पर सड़क जाम करने, कानून व्यवस्था बिगाड़ने समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया था।

सुल्तानपुर की MP-MLA कोर्ट ने मंगलवार को ये आदेश जारी किया है। कोर्ट ने अपने आदेश में 28 अगस्त तक सभी आरोपियों को पेश होने का आदेश दिया है। जानकारी के अनुसार ये मामला 19 जून 2001 का है। इस दिन लखनऊ नाका के पास आप राज्सभा सदस्य संजय सिंह, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व विधायक अनूप संडा समेत बड़ी संख्या में लोग धरना-प्रदर्शन पर थे।

ये भी पढ़ें: Bharat Bandh: क्यों है भारत बंद, क्या खुला रहेगा क्या बंद? 10 पॉइंट में जानें सब कुछ

कोर्ट कर चुका है सजा का ऐलान

बता दें इससे पहले यूपी की MP-MLA कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए सभी को 3-3 माह की जेल और 1500-1500 रुपये जुर्माने की सजा सुनाई थी। सभी दोषियों ने अपनी सजा को सेशन कोर्ट में चुनौती दी थी, लेकिन सुनवाई के दौरान सेशन कोर्ट ने उन्हें किसी प्रकार से राहत देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद 9 अगस्त को निचली अदालत ने सभी को सरेंडर करने का निर्देश दिया।

सरेंडर की बजाए हाई कोर्ट में याचिका

दोषियों ने सरेंडर करने की बजाए हाईकोर्ट में निचली अदालत के फैसला को चुनौती दी थी। सुनवाई के दौरान संजय सिंह ने सरेंडर करने के लिए समय मांगा था। जिस पर कोर्ट ने उन्हें 20 अगस्त कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया और याचिका खारिज कर दी थी। आज संजय सिंह और अनूप संडा दोनों को कोर्ट में पेश होना था लेकिन वे पेश नहीं हुए। उनके वकीलों ने बताया कि उन्होंने हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है, जिस पर 22 अगस्त 2024 को सुनवाई होगी।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र के बदलापुर में हिंसक झड़प के बाद इंटरनेट सेवा बंद, SIT को सौंपी गई जांच

ये भी पढ़ें: सरकार का बड़ा फैसला, अगस्त महीने से इन सरकारी अधिकारियों को नहीं मिलेगी सैलरी!

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो