चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

लखनऊ में टला बड़ा हादसा; नीलांचल एक्सप्रेस के गुजरते ही पिघली लूप लाइन की पटरियां, जांच के आदेश

03:56 PM Jun 18, 2023 IST | Naresh Chaudhary
Advertisement

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया। रेलवे स्टेशन से गुजर रही नीलांचल एक्सप्रेस के लोको पायलट ने ट्रेन में झटका महसूस होते ही तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोक दिया। जब मामले की जांच हुई तो देखा कि पटरियां पिघली हुई थीं। जानकारी पर रेलवे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में अधिकारी मौके पर पहुंचे और ट्रैक की मरम्मत का काम शुरू हुआ।

Advertisement

जानकारी के मुताबिक घटना लखनऊ के निगोहां रेलवे स्टेशन की है। बताया गया है कि शनिवार को भीषण गर्मी के कारण लूपलाइन पर रेल की पटरियां पिघल गई थीं। इसी समय नई दिल्ली की ओर जा रही नीलांचल एक्सप्रेस ट्रैक पर आ गई। लोकोमोटिव पायलट ने जैसे ही ट्रेन में झटका महसूस किया, वैसे ही गाड़ी को तुरंत ट्रेन रोक दिया। उन्होंने कंट्रोल रूम को अलर्ट किया। इस पर इंजीनियरिंग सेक्शन के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए।

लोकोपायलट ने दर्ज कराई शिकायत

उधर, लखनऊ जंक्शन पहुंचने पर पायलट ने शिकायत दर्ज कराई और शीर्ष अधिकारियों को घटना की जानकारी दी। रेलवे विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी क्षतिग्रस्त पटरियों का निरीक्षण किया और मरम्मत के आदेश दिए है।

लखनऊ के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) सुरेश सपरा ने मामले की गहनता से जांच के आदेश दिए हैं। जानकारों का कहना है कि ट्रैक के खराब रखरखाव के कारण यह हादसा हुआ है। सूत्रों ने दावा किया है कि नीलांचल एक्सप्रेस लूप लाइन से गुजरी, क्योंकि एक अन्य ट्रेन लखनऊ से प्रयागराज-प्रतापगढ़ मार्ग पर निगोहां रेलवे स्टेशन की मेन लाइन पर खड़ी थी।

Advertisement

उत्तर प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

(https://cityoflightpublishing.com/)

Advertisement
Tags :
Balasore Train AccidentLucknow NewsLucknow Train AccidentRailway NewsUP News
Advertisement
Advertisement