whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

रायबरेली में कमल खिला दो 400 पार अपने आप हो जाएगा- कांग्रेस के गढ़ में गरजे अमित शाह

UP Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के क्रम में आज यूपी के रायबरेली में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सांसद निधि को लेकर गांधी परिवार को जमकर घेरा।
03:34 PM May 12, 2024 IST | Rakesh Choudhary
रायबरेली में कमल खिला दो 400 पार अपने आप हो जाएगा  कांग्रेस के गढ़ में गरजे अमित शाह
रायबरेली में अमित शाह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

Amit Shah Speech in Raebraeli: लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण में 10 राज्यों की 94 लोकसभा सीटों पर 13 मई को वोटिंग होगी। इस बीच पांचवे चरण को लेकर सभी पार्टियों के नेता चुनावी प्रचार में जुटे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार 12 मई को रायबरेली पहुंचे। यहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी दिनेश सिंह के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और गांधी परिवार जमकर निशाना साधा।

अमित शाह ने कहा कि कई लोग मुझे बता रहे थे कि ये परिवार की सीट है। मैं बहन प्रियंका का भाषण सुन रहा था। उन्होंने कहा कि मैं अपने परिवार के लिए वोट मांगने आई हूं। रायबरेली वालों ने वर्षों से इस सीट नेहरू-गांधी परिवार परिवार को जिताया है लेकिन चुनाव जीतने के बाद गांधी परिवार कितनी बार रायबरेली आया है? माना कि सोनिया गांधी की तबीयत ठीक नहीं रहती लेकिन राहुल बाबा या प्रियंका गांधी तो यहां आ सकते थे। उन्होंने जनसभा में मौजूद जनता से अपील करते हुए कहा कि रायबरेली में इस बार कमल खिला दो 400 पार का आंकड़ा अपने आप पार हो जाएगा।

रायबरेली कांग्रेस परिवार का गढ़

बता दें कि रायबरेली कांग्रेस परिवार का गढ़ रहा है। सोनिया गांधी इस सीट से लगातार 1999 से सांसद रहीं। उनके एक्टिव पाॅलिटिक्स से संन्यास के बाद कांग्रेस ने इस बार राहुल गांधी को इस सीट से उतारा है। वहीं इस सीट से भाजपा ने एक बार फिर दिनेश प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया है। दिनेश प्रताप सिंह 2019 का लोकसभा चुनाव कुछ हजार वोटों से हार गए है जो कि लोकसभ के लिहाज से छोटी हार कही जाती है।

झूठ बोलने में माहिर है गांधी परिवार

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि गांधी परिवार झूठ बोलने में भी बड़ा माहिर है। अभी ये लोग कह रहे हैं कि सरकार बनी तो हर महिला को 1 लाख रुपए देंगे। मैं कल तेलंगाना में था वहां उन्होंने लोगों से को कहा कि हम महिलाओं को हर महीना 15 हजार रुपए देंगे। लेकिन वास्तविकता यह है कि अभी तक इन्होंने महिलाओं को 1500 रुपए भी नहीं दिए।

राहुल गांधी ने सांसद निधि का पैसा कहां खर्च किया?

वहीं अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल बाबा आज यहां वोट मांगने आए हैं आप इतने सालों से वोट दे रहे हो आपको अभी तक सांसद निधि से कुछ मिला क्या? अगर आपको नहीं मिला तो पैसा कहां गया? उन्होंने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने सांसद निधि की 70 प्रतिशत से अधिक राशि अल्पसंख्यकों के लिए खर्च कर दी।

ये भी पढ़ेंः अरविंद केजरीवाल की 10 गारंटियां, 200 यूनिट फ्री बिजली से लेकर 2 करोड़ रोजगार तक के वादे

ये भी पढ़ेंः शमशान घाट ऑफिस, अर्थी पर जाएंगे नामांकन भरने; कौन हैं लोकसभा चुनाव प्रत्याशी Rajan Yadav

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो