whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'क्या लखनऊ छोड़कर दिल्ली जाएंगे अखिलेश यादव? चाचा शिवपाल के नेता प्रतिपक्ष बनने की अटकलें!

Akhilesh Yadav: राजधानी लखनऊ में आज सपा सांसदों की बैठक बुलाई गई थी। बैठक में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सभी से मुलाकात की। कयास लगाए जा रह हैं कि वे करहल सीट संसद में कन्नौज के लोगों का नेतृत्व करना चाहते हैं।
06:22 PM Jun 08, 2024 IST | Rakesh Choudhary
 क्या लखनऊ छोड़कर दिल्ली जाएंगे अखिलेश यादव  चाचा शिवपाल के नेता प्रतिपक्ष बनने की अटकलें
सपा प्रमुख अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav Lok Sabha Election Result 2024: यूपी के कन्नौज से चुनाव जीतकर सांसद बने अखिलेश यादव नेता प्रतिपक्ष का पद छोड़कर राष्ट्रीय राजनीति में हाथ आजमाएंगे। वे मैनपुरी की करहल सीट से विधायक हैं। ऐसे में अब वे विधायकी से इस्तीफा देकर देश की संसद में सरकार से दो-दो हाथ करेंगे। बता दें कि 2 जून को आए लोकसभा चुनाव के नतीजों में सपा ने यूपी की 37 सीटों पर जीत दर्ज की थी और इंडिया गठबंधन में कांग्रेस 99 सीट के बाद दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनी थी।

अखिलेश यादव ने आज जीते हुए सांसदों के साथ लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय पर बैठक बुलाई। बैठक में लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर मंथन होना था। सूत्रों की मानें तो पार्टी बैठक में आखिलेश यादव ने करहल सीट छोड़ने का फैसला किया है। फिलहाल वे केंद्रीय राजनीति पर ध्यान केंद्रित करेंगे। बता दें कि इस चुनाव में सपा ने अब तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। ऐसे में अगर अखिलेश यह सीट छोड़ देते हैं तो तेज प्रताप यादव इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। बता दें कि तेज प्रताप यादव मैनपुरी से पूर्व सासंद रह चुके हैं।

सभी सांसदों से मिले अखिलेश यादव

ऐसे में आज हुई बैठक में आगे की रणनीति को लेकर चर्चा हुई। मीटिंग के दौरान अखिलेश ने कहा कि सपा के सभी सांसदों से मुलाकात हुई। सभी लोगों ने इस तपती धूप में काम किया। वहीं उन्होंने बीजेपी के सांसदों को लेकर कहा कि बीजेपी की सरकार में 2 सांसद हुए हैं एक वो जिनको सांसद का सर्टिफिकेट मिला और दूसरे वो जिनको नहीं मिला मैं सभी को बधाई देता हूं।

शिवपाल यादव होंगे नेता प्रतिपक्ष!

वहीं अखिलेश यादव के सांसद बने रहने के फैसले के बाद अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि यूपी में नेता प्रतिपक्ष का पद कौन संभालेगा? सूत्रों की मानें तो शिवपाल यादव को नेता प्रतिपक्ष बनाया जा सकता है। क्योंकि शिवपाल विधायक दल में सबसे वरिष्ठ हैं ऐसे में उनको नेता प्रतिपक्ष बनाया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः नेता प्रतिपक्ष बनने को लेकर क्या बोले राहुल गांधी, CWC मीटिंग में खरगे ने कहा-हम जहां जीते, वहां प्रदर्शन…

ये भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में भाजपाइयों में दहशत, हिंसा भड़कने का मंडराया खतरा? घर छोड़ भाग रहे लोग

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो