खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पिता ने 56000 रुपये में बेच दी दुधमुंही बच्ची, CCTV में कैदी हुई घटना; मां ने उठाया ये बड़ा कदम...

अलीगढ़ पुलिस ने बच्ची को बरामद कर लिया है, कानूनी कार्रवाई करने के बाद बच्ची उसकी मां को सौंप दी गई है। पुलिस मामले में आगे की जांच में जुटी है।
08:35 PM Aug 03, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Aligarh father sold newborn daughter: यूपी के अलीगढ़ में एक पिता अखिरकार इतना क्या मजबूर हुआ कि उसने अपने दिल के टुकड़े अपनी बेटी को महज 56000 रुपये में बेच दिया? दरअसल, इस पूरे मामले का तब खुलासा हुआ जब बच्ची की मां स्थानीय पुलिस थाने पहुंची और अपने पति के खिलाफ शिकायत की। अब पुलिस ने बच्ची को बरामद कर लिया है।

Advertisement

बच्ची की मां ने की थी पुलिस में शिकायत

ये पूरा मामला गंगिरी पुलिस स्टेशन का है। पुलिस ने महिला (अनिता सिंह) के बयानों के बाद छानबीन शुरू की। महिला की शिकायत थी कि जन्म के पांच दिन बाद उसकी बेटी अस्पताल से गायब हो गई है। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू की तो अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। सीसीटीवी फुटेज देखने पर पुलिस व परिजनों के पैरों तल जमीन खिसक गई।

अस्पताल से बाहर कैसे गया बच्चा?

गायब बच्ची को खुद उसका पिता 40 वर्षीय चरण सिंह किसी को देता हुआ दिख रहा है। फुटेज के हिसाब से आरोपियों की पहचान की गई। पुलिस ने इलाके में ही रहने वाले एक दंपति के पास से बच्ची को बरामद किया। इस पूरे मामले में अस्पताल प्रशासन को भी भनक तक नहीं लगी की दंपति बच्चे को अस्पताल से बाहर कैसे ले गया?

पिता पर चढ़ा था कर्जा

पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि चरण सिंह पर कर्जा चढ़ा हुआ था, इसलिए उसने बेटी को बेच दिया। जिस दंपति को उसने बच्ची बेची थी उनके शादी के कई साल बाद तक बच्चा नहीं हुआ है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार दोनों पक्षों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस के अनुसार शिकायत करने वाली महिला ने बाद में अपने पति के खिलाफ शिकायत वापस ले ली है। वहीं, दोनों पक्ष एक-दूसरे के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं चाहते हैं। बच्ची को उसके मां के हवाले कर दिया गया है।

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
Crime News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement