whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अमेठी-रायबरेली पर सस्पेंस बरकरार, नामांकन का आज आखिरी दिन, कैंडिडेट राहुल-प्रियंका या कोई और...

UP Lok Sabha Election 2024 Congress List : उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट पर अब भी सस्पेंस बरकरार है। आखिर कांग्रेस इन दोनों सीटों पर क्या करने वाली है, इससे अभी तक पर्दा नहीं उठा। हालांकि, आज नामांकन का अंतिम दिन है, ऐसे में पार्टी को उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करना ही पड़ेगा।
06:39 AM May 03, 2024 IST | Deepak Pandey
अमेठी रायबरेली पर सस्पेंस बरकरार  नामांकन का आज आखिरी दिन  कैंडिडेट राहुल प्रियंका या कोई और
Rahul Gandhi And Priyanka Gandhi

Amethi-Raebareli Candidates : देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां अपने चरम पर हैं। राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में जुट हुई हैं। उत्तर प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट अमेठी और रायबरेली पर अब भी सस्पेंस बरकरार है, जबकि नामांकन का आज आखिरी दिन है, लेकिन कांग्रेस ने अभीतक उम्मीदवार नहीं घोषित किए। अब सवाल उठता है कि कैडिडेट राहुल-प्रियंका या कोई और होगा?

अमेठी और रायबरेली कांग्रेस का गढ़ माना जाता है, लेकिन पार्टी को उम्मीदवार घोषित करने में समय लग रहा है। एक तरफ भारतीय जनता पार्टी ने अमेठी से स्मृति ईरानी और रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह को चुनावी मैदान में उतार दिया है तो दूसरी तरफ कांग्रेस ने अबतक अपना पत्ता नहीं खोला है। हालांकि, रायबरेली से प्रियंका गांधी और अमेठी से राहुल गांधी के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हैं।

यह भी पढ़ें : बसपा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, बृजभूषण के गढ़ में मायावती ने खेला ब्राह्मण कार्ड, किसे कहां से टिकट?

'अमेठी मांगे गांधी परिवार' के लगे नारे

अमेठी को लेकर राहुल गांधी के अलावा केएल शर्मा के नाम पर चर्चा हो रही है। हालांकि, अमेठी के कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की मांग है कि इस सीट से गांधी परिवार का कोई सदस्य ही चुनाव लड़े। इसे लेकर कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को पार्टी कार्यालय के कैंपस में धरना दिया था। इस दौरान 'अमेठी मांगे गांधी परिवार' के नारे लगे थे।

यह भी पढ़ें : बाहुबली से पेरिस में शादी… जौनपुर में राजनीति, कौन हैं श्रीकला स‍िंह?

रायबरेली से प्रियंका के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज

सोनिया गांधी के राज्यसभा जाने से कांग्रेस की परंपरागत सीट रायबरेली खाली हो गई है। ऐसे में उनकी बेटी और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की चर्चा चल रही है। अगर ऐसा हुआ तो प्रियंका गांधी का यह पहला चुनाव होगा। वहीं, पिछले दिनों प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी। हालांकि, राहुल गांधी के चुनाव लड़ने की ज्यादा उम्मीद है, क्योंकि वे 2004 से 2019 तक अमेठी से सांसद रह चुके हैं। पिछले चुनाव 2019 में भाजपा की स्मृति ईरानी ने उन्हें हराया था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो