whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अमेठी में कांग्रेस को किसकी बदौलत मिली जीत? स्मृति ईरानी को हराने के बाद केएल शर्मा की पहली प्रतिक्रिया

UP Amethi Lok Sabha Election Result 2024 : देश में इस बार लोकसभा चुनाव का चौंकाने वाला रिजल्ट सामने आया। यूपी की हॉट सीट अमेठी कांग्रेस के खाते में चली गई। केएल शर्मा ने स्मृति ईरानी को बड़े अंतर से शिकस्त दी।
09:25 AM Jun 05, 2024 IST | Deepak Pandey
अमेठी में कांग्रेस को किसकी बदौलत मिली जीत  स्मृति ईरानी को हराने के बाद केएल शर्मा की पहली प्रतिक्रिया
स्मृति ईरानी और केएल शर्मा।

Kishori Lal Sharma First Reaction : उत्तर प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट अमेठी पर सबकी नजरें टिकी थीं। कांग्रेस ने अपनी परंपरागत सीट अमेठी से भाजपा से छीन ली। कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को 167196 वोटों के अंतर से हरा दिया। केएल शर्मा ने गांधी परिवार और अमेठी की जनता को जीत का श्रेय दिया। उनकी जीत में सपा का भी योगदान है।

अमेठी से जीत के बाद केएल शर्मा ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे उस संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंगे, जहां उन्होंने युवा कांग्रेस प्रतिनिधि के रूप में 1983 में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के लिए काम किया था। उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान स्मृति ईरानी के विरोध में न तो एक शब्द बोला था और न ही अब आगे बोलेंगे।

यह भी पढ़ें : क्या पूर्वांचल में राजा भैया की वजह से ‘कमल’ मुरझाया? जौनपुर में बाहुबली का नहीं दिखा असर

एलके शर्मा ने गांधी परिवार का जताया आभार

किशोरी लाल शर्मा ने आगे कहा कि यह गांधी परिवार की सीट है। उन्होंने गांधी परिवार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनका भरोसा और जनता का सपोर्ट मिला। जहां तक अमेठी की बात है तो उन्होंने सपनों में भी कभी नहीं सोचा था कि वे एक दिन इस सीट से सांसद बनेंगे।

स्मृति ईरानी पर नहीं करेंगे टिप्पणी : कांग्रेस सांसद

उन्होंने आगे कहा कि वे चार दशक तक इस क्षेत्र में काम कर चुके हैं। वे यहीं रहते हैं और आगे भी यहीं रहेंगे। उनका कार्यालय न सिर्फ अमेठी की जनता के लिए खुला है, बल्कि उनकी जरूरतों में साथ खड़े रहेंगे। वे जो कहते हैं और करते हैं, उनमें कोई अंदर नहीं होगा। केएल शर्मा ने स्मृति ईरानी पर कहा कि वे महिलाओं का सम्मान करते हैं। ऐसे में उन्होंने न तो चुनाव प्रचार में उनके खिलाफ कोई टिप्पणी की थी और न ही आगे करेंगे।

यह भी पढ़ें : वरुण गांधी के गढ़ में ‘गंगवार’ को झटका, भाजपा की क्या है स्थिति? देखें पीलीभीत के चुनावी नतीजे

जीत में सपा की भी बड़ी भूमिका

केएल शर्मा ने कहा कि प्रियंका गांधी की महानता है कि उन्होंने रायबरेली के साथ अमेठी की भी कमान संभाली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी भी चुनाव प्रचार करने के लिए आए थे। उन्होंने कहा कि जीत में सपा की भी बड़ी भूमिका रही, क्योंकि सपाइयों ने जमकर मेहनत की।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो