whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Video: 'जिसका था डर वही हुआ, लाश दे दी भाई की'...एनकाउंटर में मारे गए अनुज की बहन का दर्द छलका

Anuj Pratap Singh Encounter: सुल्तानपुर डकैती केस के आरोपी अनुज प्रताप ठाकुर के एनकाउंटर पर उत्तर प्रदेश की सियासत गरमा गई है। एनकाउंटर पर जहां अनुज की बहन ने सवाल उठाए हैं, वहीं अखिलेश यादव ने अनुज की बहन का वीडियो शेयर करते हुए सवाल उठाए हैं।
08:28 AM Sep 24, 2024 IST | Khushbu Goyal
video   जिसका था डर वही हुआ  लाश दे दी भाई की    एनकाउंटर में मारे गए अनुज की बहन का दर्द छलका
Anuj Pratap Singh Encounter

Anuj Pratap Singh Encounter Controversy: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में भरत ज्वैलर्स के शोरूम में 1.35 करोड़ की डकैती के आरोपी अनुज प्रताप सिंह को STF में एनकाउंटर में ढेर कर दिया। इस एनकाउंटर पर प्रदेश की सियासत गरमा गई है। पहले केस के आरोपी मंगेश यादव के एनकाउंटर पर सवाल उठे थे। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जाति देखकर मंगेश को मारने के आरोप पुलिस पर लगाए थे।

Advertisement

अब उन्होंने अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं। अनुज की बहन अमीषा ने भी सवाल खड़े किए हैं। अमीषा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वीडियो अखिलेश यादव ने ही अपने X हैंडल पर पोस्ट किया है। इस वीडिया को अखिलेश यादव ने एक कैप्शन भी दिया है। यादव के बाद ठाकुर का एनकाउंटर, जाति देखकर एनकाउंटर, ऐसे सवाल उठाकर उत्तर प्रदेश पुलिस को सवालों के घेरे में खड़ा किया जा रहा है।

Advertisement

अनुज की बहन ने पहले से जताया था एनकाउंटर का डर

अनुज की बहन अमीषा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पहले हो चुके मामले देखते हुए हमें डर था कि पुलिस भाई को मार डालेगी और वही हुआ। अब हमें इंसाफ चाहिए, भाई तो जिंदा नहीं आ सकता, लेकिन इंसाफ चाहिए। पुलिस की वर्दी दी गई है तो उसका गलत फायदा न उठाए। जिसके ऊपर 36 केस हैं, उसका भी एनकाउंटर करा देते, जिसके ऊपर एक केस है और जो निर्दोष है, उसका एनकाउंटर कर दिया। अगर डकैती में 14-15 लोग शामिल हैं तो सभी का एनकाउंटर होना चाहिए। कानून वास्तव में अंधा है, वाकई यह इंसाफ नहीं देता। हम लोगों पर क्या बीत रही है? कोई सोच नहीं सकता। हमारी मां भी नहीं है, सिर्फ पिता हैं। अनुज बड़ा भाई था, अगर पिता को कुछ हो गया तो हम क्या करेंगे?

Advertisement

अमीषा ने कहा कि अभी तक तो सरकार के खिलाफ कुछ नहीं बोला है, लेकिन अब बोल रहे हैं कि जो हो रहा है, गलत हो रहा है। कोई भी नेता हो, विपक्ष का हो आया सरकार का हो, जो भी करवा रहा है, गलत करवा रहा है। भगवान तो सजा देंगे ही, कानून की तरफ से भी सजा मिलनी चाहिए। गुनाह किया था तो कोर्ट सजा देता, इस तरह एनकाउंटर करना गलत है। पहले मां और बड़े भाई का साया सिर से उठ गया। फायरिंग और मुठभेड़ की खबर झूठी है। वह भाग ही नहीं सकते, क्योंकि उन्होंने कुछ किया ही नहीं था। मुठभेड़ हुई होती तो पुलिसवाले भी मरते या घायल होते, लेकिन कुछ नहीं हुआ। लालच देकर साथ ले गए थे और केस में फंसा दिया।

यह भी पढ़ें:मौत के 30 मिनट में जिंदा हुआ शख्स, ‘चमत्कार’ देख डॉक्टरों के भी उड़े होश, जानें कहां-कैसे हुआ घटनाक्रम?

अनुज प्रताप को STF ने उन्नाव में घेरकर मारी गोली

बता दें कि गत 28 अगस्त को भरत ज्वैलर्स के यहां डकैती पड़ी थी। करीब 15 लोगों ने वारदात अंजाम दी थी। CCTV फुटेज से पुलिस ने आरोपियों की शिनाख्त की और 4 आरोपियों को दबोच भी लिया। 2 आरोपियों मंगेश यादव और अनुज ठाकुर को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। एनकाउंटर में घायल हुए 3 आरोपी भी गिरफ्तार किए गए हैं। 3 फरार आरोपियों की तलाश जारी है। बीते दिन उन्नाव के अचलगंज इलाके में STF ने अनुज को घेरकर उसे ढेर कर दिया। ASP अखिलेश सिंह ने एनकाउंटर की पुष्टि की। अनुज अमेठी जिले के जनापुर गांव का निवासी था। उसके सिर में गोली मारी गई थी, लेकिन अब इस एनकाउंटर पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:चाइल्ड पोर्नोग्राफी देखने और डाउनलोड करने पर आया ‘सुप्रीम’ फैसला; हाईकोर्ट का जजमेंट रद्द, सरकार को नसीहत

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो