खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'सिर्फ 9 सेकंड में अतीक अहमद-अशरफ की हुई थी हत्या, पुलिस को...'; जानें जांच रिपोर्ट में क्या-क्या हुआ खुलासा

Atiq Ahmed-Ashraf Murder Case : माफिया डॉन अतीक अहमद और अशरफ अहमद हत्याकांड में न्यायिक जांच आयोग ने बड़ा खुलासा किया। इस मामले में यूपी पुलिस को क्लीन चिट मिल गई। आयोग ने योगी सरकार को रिपोर्ट सौंप दी।
11:52 PM Aug 01, 2024 IST | Deepak Pandey
न्यायिक आयोग ने सरकार को सौंपी रिपोर्ट।
Advertisement

Atiq Ahmed-Ashraf Murder Case : माफिया डॉन अतीक अहमद और अशरफ अहमद हत्याकांड में पुलिस की मिलीभगत तो नहीं थी। इस मामले में न्यायिक आयोग की जांच रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ। जांच आयोग ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि इस मामले में पुलिस का हाथ नहीं था। सिर्फ 9 सेकंड में यह घटना हुई थी, जिसे टालना संभव नहीं था। एजेंसी ने राज्य तंत्र और यूपी पुलिस को क्लीन चिट दे दी। आइए जानते हैं कि जांच रिपोर्ट में क्या-क्या खुलासा हुआ?

Advertisement

इलाहाबाद हाई कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस दिलीप बाबा साहब भोंसले की अध्यक्षता में न्यायिक जांच आयोग का गठन हुआ था, जिसमें पांच सदस्य थे। आयोग ने 87 गवाहों के बयान दर्ज किए और वीडियो फुटेज व सीसीटीवी की जांच की। आयोग ने योगी सरकार को अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी। कैबिनेट की मंजूरी के बाद इस रिपोर्ट को सदन के पटल पर पेश किया गया। इस रिपोर्ट में यूपी पुलिस बेदाग पाई गई।

यह भी पढे़ं : प्रयागराज: ‘रूम नंबर 203 में बना था अतीक-अशरफ को मारने का प्लान…’, होटल से SIT को मिले दो मोबाइल

जानें जांच रिपोर्ट में क्या हुआ खुलासा?

Advertisement

प्रयागराज में पिछले साल 15 अप्रैल को पुलिस और मीडिया की मौजूदगी में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। न्यायिक आयोग ने जांच में पाया कि सिर्फ 9 सेकंड में यह घटना हुई, ऐसे में पुलिस के पास घटना को टालने का समय नहीं था। जेल से लेकर रिमांड तक अतीक-अशरफ की सुरक्षा में कई पुलिसकर्मी तैनात थे। मीडिया की मौजदूगी से पुलिस के कार्य में बाधा आई।

यह भी पढे़ं : Sabse Bada Sawal, 18 April 2023: कानून का राज है…हत्या का क्या है राज़? माफिया की लिस्ट जारी…कार्रवाई कब? देखिए बड़ी बहस…

पूर्व सुनियोजित थी साजिश

आयोग ने कहा कि मीडिया की उपस्थिति में हमलावरों ने इस घटना को अंजाम दिया, ताकि कुख्याति प्राप्त हो सके। यह पूर्व सुनियोजित साजिश थी। इस घटना से पुलिस को अतीक-अशरफ से मिलने वाली सूचना का नुकसान पहुंचा। इस मामले में यूपी पुलिस और राज्य तंत्र शामिल नहीं था। वहीं, इस मामले में पुलिस ने माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी समेत कुल पांच अपराधियों पर 50,000 का इनाम घोषित किया है।

Advertisement
Tags :
Atiq Ahmed Ashraf murder Case
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement