whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कोर्ट के आदेश पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही करवाने पहुंची टीम पर हमला

09:53 PM Oct 18, 2022 IST | Amit Kasana
कोर्ट के आदेश पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही करवाने पहुंची टीम पर हमला
तोड़फोड़ करने पहुंचे प्रशासन व लोगों में झड़प

प्रांजुल मिश्रा, कानपुर देहात: वो कहते हैं ना बाबा योगी आदित्यनाथ की सरकार में या तो अपराधी अपराध छोड़ देगा या फिर प्रदेश छोड़ देगा क्योंकि बाबा के बुलडोजर का भय अपराधियों के सर चढ़कर बोल रहा है। ऐसा हो भी क्यों न सीएम योगी का सख्त आदेश है अपराधियों के साथ किसी भी तरह का लचीला रवैया कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हो भी क्यों ना क्योंकि अब सूबे के मुखिया यानी बाबा योगी आदित्यनाथ का बुलडोजर मॉडल न सिर्फ यूपी बल्कि अब तो पूरे देश में मिसाल बन चुका है।

अभी पढ़ें Rajasthan: विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी से मिलने पहुंचे बीजेपी के नेता, विधायकों के इस्तीफे स्वीकार करने की मांग

ताजा मामला कानपुर देहात के भोगनीपुर थाना क्षेत्र का है जहां कोर्ट के आदेश पर अवैध कब्जे पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही के लिए पहुंचे पुलिस-प्रशाशन पर पथराव कर दिया। जिसमें मौके पर मौजूद एक युवक घायल हो गया। मामले पर सख्त कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पत्थर चला रहे 2 आरोपियों की खातिरदारी करते हुए उन्हें हिरासत में ले लिया।

कानपुर देहात के थाना भोगनीपुर के पुखरायां कस्बे में एक जमीन का विवाद न्यायालय अपर सिविल जज (सी.डि) कोर्ट संख्या -01, कानपुर देहात में सत्यदेव बनाम मोतीलाल कोर्ट में विचाराधीन चल रहा था। जिसमें लंबे समय के बाद कोर्ट ने सत्यदेव के पक्ष में फैसला सुनाते हुए पुलिस को निर्देशित किया था कि जमीन के ऊपर बने अवैध मकान की ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जाए और कब्जा दिलवाने का आदेश दिया। कोर्ट के आदेश का अनुपालन कराने के लिए मंगलवार देर शाम पुलिस बुलडोजर लेकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की शुरुआत ही कर रही थी।

अभी पढ़ें कानून मंत्री किरण रिजिजू का बड़ा बयान, कहा-मेरे पास न्यायाधीशों के सीक्रेट दस्तावेज,  हर जज अपने परिवार वाले को बनाना चाहता है जज 

इसी दौरान अवैध बने मकान की छत से कुछ युवकों ने ईट- पत्थर चला दिए जिसकी चपेट में आकर मौके पर मौजूद एक युवक घायल हो गया। पुलिस ने तत्काल घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल भेजा। वहीं छत से ईट पत्थर चला रहे 2 आरोपियों को पुलिस ने घेराबंदी करते हुए हिरासत में ले लिया। तब जाकर कहीं मामला शांत हुआ और ध्वस्तीकरण कार्रवाई आगे बढ़ सकी। मौके पर मौजूद अधिवक्ता अनादि मिश्रा ने बताया कि न्यायालय अपर सिविल जज (सी.डि.) कोर्ट संख्या -01, कानपुर देहात वाद संख्या 11/2012 सत्यदेव बनाम मोतीलाल चल रहा था।जिसमे कोर्ट के आदेश पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है।

अभी पढ़ें प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(https://safeanimalshelter.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो