whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अयोध्या रेप कांड के मुख्य आरोपी के काॅम्प्लेक्स पर बुलडोजर एक्शन, भारी पुलिस तैनात

Bulldozer Action on Moid Khan Complex: अयोध्या रेप केस मामले के मुख्य आरोपी और सपा नेता मोईद खान के अवैध मल्टी काॅम्प्लेक्स पर बुलडोजर से ढहा दिया। इससे पहले आरोपी की बेकरी पर भी प्रशासन ने कार्रवाई की थी।
01:50 PM Aug 22, 2024 IST | Rakesh Choudhary
अयोध्या रेप कांड के मुख्य आरोपी के काॅम्प्लेक्स पर बुलडोजर एक्शन  भारी पुलिस तैनात
मोईद खान के काॅम्प्लेक्स को ढहाता प्रशासन का बुलडोजर

Ayodhya Rape Case: अयोध्या रेप केस मामले के मुख्य आरोपी और सपा नेता मोईद खान के अवैध मल्टी काॅम्प्लेक्स पर प्रशासन ने आज बुलडोजर चला दिया। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। प्रशासन के तीन बुलडोजरों ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। इससे पहले काॅम्प्लेक्स में बैंक की वजह से यह कार्रवाई नहीं हो पाई थी। ऐसे में अब जब बैंक दूसरी जगह ट्रांसफर हो गया है तो ध्वस्तीकरण की प्रकिया शुरू हुई है।

अधिकारियों के अनुसार मोईद खान के काॅम्प्लेक्स का आधा हिस्सा पूरी तरह अवैध था। जिसकी जद में वह सरकारी बैंक भी था। इसके बाद प्रशासन ने काॅम्प्लेक्स दुकानों को खाली करने का नोटिस दिया था। जब यहां से बैंक और दुकानें खाली हुई तो प्रशासन ने आज यह कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दें कि इससे पहले मोईद खान की बेकरी को भी प्रशासन ढहा चुका है।

जानें क्या है अयोध्या रेप कांड

अयोध्या के कलंदर थाना क्षेत्र में नाबालिग से दुष्कर्म के बाद आरोपियों ने उसका अश्लील वीडियो बना लिया। इसके बाद आरोपी दो महीने तक उसका बारी-बारी रेप करते रहे। मामले की जानकारी तब हुई जब बच्ची ने पेट दर्द की शिकायत की तो परिजन उसे लेकर हाॅस्पिटल पहुंचे जहां उसके गर्भवती होने की बात सामने आई। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया। हिंदू संगठनों और निषाद पार्टी ने इसको लेकर थाने का घेराव किया तो सरकार भी हरकत में आई। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया और सपा के भदरसा नगर अध्यक्ष मोईद खान और उसके सहायक राजू को अरेस्ट कर लिया।

ये भी पढ़ेंः UP By Election 2024: RSS ने 3 घंटे तक ली BJP की ‘क्लास’, गुटबाजी पर कही ये बात

सीएम योगी से की थी मुलाकात

बता दें कि पीड़ित बच्ची की मां ने 2 अगस्त को सीएम योगी से मुलाकात की थी। इस दौरान सीएम ने कार्रवाई का भरोसा दिया था। इसके बाद सरकार ने कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी और चैकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया। प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए उसकी बेकरी को ढहा दिया। मामले को लेकर सियासत भी जोरों पर हैं। सीएम योगी ने इस मामले को विधानसभा में उठाया। तो वहीं सपा के नेता आरोपी के नार्कों टेस्ट की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः UP के इस गांव में होता है महिलाओं का दंगल, सास-बहू देती हैं पटकनी; पुरुषों के लिए ‘नो एंट्री’

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो