होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

क्या 'प्रेमिका की पुकार' पर बाहर निकलेगा आदमखोर? भेड़िये के लिए बिछा 'इश्क का जाल'

Bahraich Wolf Attack : उत्तर प्रदेश के बहराइच में लंगड़ा भेड़िया खूंखार हो गया है। वन विभाग को आदमखोर को पकड़ने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। अब वन विभाग ने भेड़िये के लिए इश्क का जाल बिछाया है। अब बड़ा सवाल उठता है कि क्या 'प्रेमिका की पुकार' पर आमदखोर बाहर निकलेगा?
06:56 PM Sep 23, 2024 IST | Deepak Pandey
बहराइच में भेड़िये का आतंक। (File Photo)
Advertisement

UP Bahraich Bhediya Attack : उत्तर प्रदेश के बहराइच में भेड़िये का आतंक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। वन विभाग ने अबतक 5 भेड़ियों को जिंदा पकड़ लिया, लेकिन फिर भी हमले नहीं रुक रहे हैं। स्थानीय लोग लाठी-डंडे लेकर दिनरात अपने और अपने परिवार की सुरक्षा कर रहे हैं। सरकार ने भी आदमखोर भेड़िये को गोली मारने का आदेश दिया है, लेकिन अब वन विभाग उसे पकड़ने के लिए 'इश्क का जाल' बिछाने जा रहा है।

Advertisement

बहराइच में अबतक आदमखोर के हमलों में 9 बच्चों सहित 10 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 30 ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं। वन विभाग की जाल में 6 भेड़ियों में से 5 भेड़िये फंस गए, लेकिन अब भी झुंड का सरदार और लंगड़ा भेड़िया फरार चल रहा है। 6वां भेड़िया इतना चालाक है कि वह वन विभाग के हत्थे नहीं चढ़ रहा है और बीच-बीच में बच्चों पर हमला भी कर रहा है।

यह भी पढ़ें : बहराइच में कहां छिपा है लंगड़ा भेड़िया? ड्रोन कैमरे में नजर आया आदमखोर, वन विभाग ने घेरा!

वन विभाग ऐसे बिछाएगा 'इश्क का जाल'

Advertisement

वन विभाग की ओर लंगड़े आदमखोर को पकड़ने के लिए नए-नए हथकंडे अपनाए जा रहे हैं, लेकिन वह हर बार गच्चा देकर फरार हो जा रहा है। ऐसे में अब उसे मोहब्बत के सहारे फंसाने की तैयारी चल रही है। इसे लेकर डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट ऑफिसर ने बताया कि लंगड़े भेड़िये को जाल में फंसाने के लिए मादा भेड़िये की आवाज का सहारा लिया जाएगा। साउंड सिस्टम से मादा भेड़िये की आवाज निकाली जाएगी। फिर जैसे ही लंगड़ा भेड़िया अपनी 'प्रेमिका' की आवाज सुनकर बाहर निकलेगा, उसे पकड़ लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : जिंदा पकड़ो या मुर्दा! बिहार के मॉडल पर यूपी में 9 शूटर तैनात, भेड़िये को देखते ही करेंगे शूट

जीवन साथी के प्रति वफादार होते हैं भेड़िये

एक्सपर्ट बताते हैं कि जिस तरह इंसान जीवनभर अपनी पत्नी के प्रति वफादार होते हैं, ठीक उसी तरह भेड़िये भी अपनी मादा साथी का साथ निभाते हैं। अगर वन विभाग की टीम मादा भेड़िये की आवाज निकालने में सफल हो गई तो लंगड़ा भेड़िया बाहर आ जाएगा। कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि भेड़िये अपनी मादा भेड़िये की पुकार को पहचानता होगा, इसलिए वो किसी भी मादा भेड़िये की आवाज से बाहर नहीं निकलेगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
Uttar Pradesh News
Advertisement
Advertisement